सुशील सलाम, कांकेर. कांकेर जिले के कच्चे चौकी में लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात चोरी के आरोपी युवक को क्राईम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला चार नवंबर की रात्रि का है. अज्ञात युवकों ने शाहिद रूमी के घर में घुसकर चोरी कर फरार हो गए थे.

शाहिद रूमी को सुबह चोरी होने की जानकारी हुई. इसके बाद उन्होंने कच्चे चौकी पहुंचकर 2 लाख 25 हजार रुपए के सोने-चांदी के ज्वेलरी चोरी होने की रिपोट लिखाई. रिपोर्ट के बाद क्राइम ब्रांच कांकेर और कच्चे चौकी अज्ञात चोरों की पतासाजी में जुट गई. क्राइम ब्रांच ने जिले के अलग-अलग थानों में टीम भेजी गई. मुखबिरों को भी चोरों की जानकारी देने के लिए अलर्ट कर दिया गया.

इसी बीच 24 नवंबर को मुखबिर ने सूचना दी कि शंकर कुमार नाम का व्यक्ति दल्लीराजहरा में सोने चांदी के सामान बेचने की फिराक में घूम रहा है. क्राइम ब्रांच टीम ने तत्काल दल्लीराजहरा पहुंचकर घेराबंदी कर शंकर को दर दबोचा गया. पूछताछ के दौरान शंकर पुलिस को गुमराह कर इधर-उधर की बात करने लगा. कड़ाई से पूछताछ करने पर शंकर टूट गया. इसके बाद शंकर चोरी करने की बात कबूल ली.

उन्होंने पुलिस को बताया कि 4 नवंबर को वह और उसका एक साथी युसूफ खान रात में शराब पीने कच्चे मोटरसाइकिल से आए थे. शराब पीने के बाद रात्रि में चोरी करने के लिए सूने मकान की रेकी कर शाहिद रूमी के घर में घुस गए. मकान से सोना चांदी के जेवरात चोरी कर वापस दल्लीराजहरा चले गए.