दिल्ली. अब 72 घंटे के अंदर आपको आसानी से पर्सनल लोन मिल सकेगा। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने नौकरीपेशा के लिए पर्सनल लोन की सुविधा शुरू करने की घोषणा की। यह सुविधा देने वाली भारत की यह पहली स्मॉल फाइनेंस बैंक बना है।

इन लोगों को मिलेगा लोन

अगर आपकी सैलरी कम से कम 15 हजार रुपये है तो बैंक आपको अधिकतम 15 लाख रुपये तक का लोन दे सकता है। आप इस लोन को एक से लेकर के 5 साल के बीच चुका सकते हैं।

इन शहरों में रहने वाले ले सकते हैं लोन

अगर आप अहमदाबाद, बंगलूरू, दिल्ली, कोलकाता, पुणे, सूरत, मुंबई, मैसूर, अंकलेश्वर, कोयम्बतूर, कोच्चि, चेन्नई और वडोदरा जैसे 12 टियर 1 और टियर 2 शहरों में रहते हैं तो फिर बैंक आपको आसानी से लोन दे देगा। अभी बैंक ने केवल यहां के लोगों के लिए सुविधा शुरू की है। बैंक आगे चलकर के इसे अन्य शहरों में भी शुरू कर देगा।

आसान किश्तों में जमा कर सकेंगे पैसा

बैंक ने कहा है कि लोग आसान किश्तों में लोन की रकम को वापस भी कर सकते हैं। अप्लाई करने के तीन दिनों के अंदर लोन प्रोसेस हो जाएगा। बैंक इस लोन पर बीमा की सुविधा भी दे रहा है। लोन लेने के लिए आपको https://ujjivansfb.rupeepower.com/personal-loan पर क्लिक करना होगा।

इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत

बैंक की वेबसाइट पर जाकर ही लोन के लिए अप्लाई करना होगा। इसके लिए जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी उनमें एड्रेस प्रूफ के लिए आधार कार्ड, पासपोर्ट, डीएल, वोटर आईडी और पैन कार्ड शामिल हैं। लोन लेने के लिए आधार कार्ड जरूरी है। इसके अलावा 3 महीने की सैलरी स्लिप और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट चाहिए होगा।