दिल्ली : दो युवकों ने एयरप्लेन ही चुरा ली और उसे उड़ा ले गए। चौंकिए मत, ये किसी हॉलीवुड की कहानी का कोई सीन नहीं है बल्कि ये एक सच्ची घटना है। अमेरिका के उटाह शहर में दो लड़कों को एयरप्लेन चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि आप कुछ समझें इसके पहले हम बता दें कि यह कोई पैसेंजर एयरप्लेन नहीं बल्कि छोटे साइज वाला एयरप्लेन था।

इस घटना के लगभग आठ घंटे के बाद अधिकारियों ने एक बयान जारी कर कहा कि एक एयरप्लेन चोरी कर लिया गया है। जब सीसीटीवी फुटेज की जांच कर इसकी तहकीकात की गई तो पता चला कि 14 और 15 साल के दो लड़कों ने इसे चोरी कर अपने साथ उड़ा ले गए हैं।

पुलिस और जांचकर्ताओं के अनुसार ये दोनों लड़के ट्रैक्टर से पहले एयरप्लेन तक पहुंचे। यहां उन्होंने सिंगल इंजन वाली एयरक्राफ्ट चुराई और उसे उड़ा ले गए। मौजूद चश्मदीद गवाहों ने बताया कि उन्होंने इस एयरप्लेन को चुराया और एक बड़ी पैसेंजर एयरप्लेन US-40 के नीचे इसे उड़ाते हुए सबकी नजरों से ओझल हो गए।

जांचकर्ताओं ने बताया कि लड़कों ने चोरी करने के बाद वर्नल एयरपोर्ट पर इस एयरप्लेन को लैंड कराया था। इस घटना की पूरी जानकारी सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर शेयर की गई है। फेसबुक पर इसे अब तक 400 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है।

बड़ी संख्या में लोग इसमें रुचि ले रहे हैं और इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। किसी ने वहां की सिक्योरिटी पर सवाल उठाते हुए कमेंट्स किए हैं तो किसी ने उन लड़कों की हिम्मत की दाद दी है। बहरहाल उन दोनों लड़कों को पकड़ कर स्प्लिट माउंटेन डिटेंशन सेंटर में हिरासत में रखा गया है। मामले की पूरी जांच जारी है।