रोहित कश्यप,मुंगेली. जिला अस्पताल से उपचार के दौरान एक विचाराधीन कैदी के फरार होने से रात भर पुलिस व अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मचा रहा. कई घंटों की बाद जब पुलिस ने देर रात नाकेबंदी कर शातिर फरार कैदी को पकड़ा. तब कहीं जाकर सब ने राहत की सांस ली.

दरअसल मुंगेली के देवरी स्थित उपजेल में 376 के मामले में बंद विचाराधीन कैदी विक्रम सिंह ने रविवार को सीने में दर्द होने की बात कही. जिसका उपजेल में ही प्राथमिक उपचार कराया गया. इसके बाद कैदी विक्रम सिंह के सीने का दर्द कम नहीं होने पर उसे दोपहर के समय जिला अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल कराया गया था. बताया जा रहा है कि इसकी सूचना जेल प्रबंधन ने न तो थाने में दी थी और ना ही पुलिस लाइन को सूचित किया था.

वहीं उपजेल का सिपाही उपचार के दौरान आरोपी विक्रम सिंह को छोड़कर अस्पताल के ही वार्ड में छोड़कर कहीं चला गया. इस बीच विक्रम सिंह हाथ में बंधे हथकड़ी को छुड़ाकर फरार हो गया. ड्यूटी में तैनात सिपाही जब वहां पहुंचा तो खाली हथकड़ी और कैदी को फरार देख उसके होश उड़ गए. इधर घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रबंधन व पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

पुलिस ने शहर में आसपास के थानों में चारों तरफ नाकेबंदी कर दिया. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सिटी कोतवाली प्रभारी आशीष अरोरा के नेतृत्व में देर रात पुलिस ने कैदी विक्रम सिंह को लोरमी रोड स्थित उसके रिश्तेदार के घर से पकड़ लिया गया. सिटी कोतवाली प्रभारी आशीष अरोरा ने बताया कि फिलहाल फरार कैदी को थाने में रखा गया है. जिसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.