रायपुर. कहते है किसी के मन में कुछ करने के जुनून हो तो वह कुछ भी प्राप्त कर सकता है, ठीक ऐसा ही कर दिखाया है राजधानी रायपुर की ज्योति जगत ने. अपने अंदर एक ड्रीम और करने की ललक को लेकर चल रही थी और वो सपना 13 नंवबर को पूरा हुआ है. जी हां यह दिन ज्योति के लिए एक बड़ा दिन था. कुछ कर दिखाने औऱ नए मुकाम को हासिल करने का. मैक्सिको में आयोजित फुटबॉल वर्ल्ड कप प्रतियोगित में पहला रैंक हासिल कर ज्योति ने अपना ही नहीं बल्कि अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है.

फुटबॉल वर्ल्ड कप प्रतियोगित में पहला रैंक

दरअसल रायपुर की ज्योति जगत ने 13 नवंबर को मैक्सिको में आयोजित फुटबॉल वर्ल्ड कप प्रतियोगित में पहला रैंक हासिल कर प्रदेश और देश का नाम गौरांवित किया है. जहां उन्होंने विपक्षी खिलाड़ियों को मात देते हुए सबसे पहला अंक हासिल किया है. ज्योति राजधानी के राजातालाब की रहने वाली है. इसी तरह वो आगे भी देश और प्रदेश का नाम रोशन करना चाहती है.

पिता चलाते हैं चाय दुकान

ज्योति के पिता चेतन जगत रायपुर में ही चाय की दुकान चलाते है और उसी से अपने परिवार और बेटी का खर्च पूरा करते है. उनकी बेटी अपने को लेकर एक लंबी उड़ान भरनी चाहती थी जिसे पिता ने पूरा किया है. पिता ने अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने में उनकी पूरी मदद की है. पिछले 10 साल से ज्योति को फुटबॉल खेलते में मदद कर रहे है.