चेन्नई में शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई. 6 बाइक सवार लोगों ने हमला कर उनकी हत्या को अंजाम दिया. उस समय हमला किया जब वह शहर के सेम्बियम इलाके में अपने घर के पास पार्टी के कुछ पदाधिकारियों से चर्चा कर रहे थे. परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी असरा गर्ग ने कहा कि यह बदला लेने के लिए की गई हत्या हो सकती है. “हत्या के इस मामले में हमने अब तक 8 संदिग्धों को पकड़ा है. यह एक प्रारंभिक जांच है. हमने 10 टीमें बनाई हैं. अपराधियों को सामने लाने के लिए हम काम कर रहे हैं. संदिग्धों से पूछताछ के बाद हम हत्या के पीछे के मकसद का पता लगा पाएंगे. हत्या में धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है.”

विपक्ष ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ DMK पर निशाना साधा है और कहा है कि यह हत्या राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था का सबूत है. विपक्ष के नेता एडप्पादी पलानीस्वामी ने कहा, “जब एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या हो जाती है तो मैं क्या कहूं? कानून व्यवस्था शर्मनाक है. पुलिस या कानून का कोई डर नहीं है.”

2006 में वकील आर्मस्ट्रांग चेन्नई निगम परिषद के लिए चुने गए थे. 2 साल पहले चेन्नई में एक मेगा रैली आयोजित करने और BSP प्रमुख मायावती को आमंत्रित करने के बाद वे चर्चा में आए थे. एक पर एक पोस्ट में मायावती ने आर्मस्ट्रांग को दलितों की मजबूत आवाज बताया और दोषियों को दंडित करने का आह्वान किया.

“तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी (BSP) के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की चेन्नई स्थित उनके घर के बाहर हुई जघन्य हत्या अत्यंत निंदनीय है. पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज के रूप में जाने जाते थे. राज्य सरकार को दोषियों को दंडित करना चाहिए.”