Heavy Rain Alert: उत्तराखंड में अत्‍याधिक बारिश के कारण राज्य के पहाड़ी इलाकों में विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने कल तक राज्य में बहुत तेज वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है.

IMD की माने तो आने वाले पांच दिनों भारी बारिश के आसार हैं. जिसको लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. कुमाऊं मंडल के 5 जनपदों के कई हिस्सों में 6 जुलाई को भारी बरसात के साथ साथ बिजली चमकने और तीव्र हवा चलने की चेतावनी दी है. जिसके चलते पांचों जिलों में कक्षा 1 से लेकर 12 तक की सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है.

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के उधम सिंह नगर, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर और अल्मोड़ा जिले को लेकर मौसम विभाग ने छः जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया हैं. 6 जुलाई को भारी बरसात के साथ साथ आंधी तूफान और बिजली चमकने की चेतावनी जारी की गई.

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के बाद से चंपावत , पिथौरागढ़, बागेश्वर, उधम सिंह नगर और नैनीताल जिला प्रशासन द्वारा कक्षा एक से बारह तक के सरकारी, अर्द्ध सरकारी एवं निजी स्कूलों के साथ साथ समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के निर्देश दिये है. सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

BIG BREAKING: हाथरस हादसे का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने UP STF को सौंपा, भगदड़ के बाद से था फरार

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m