Hathras Stampede. उत्तर प्रदेश के हाथरस के सत्संग मची भगदड़ के बाद अब तक 121 मौत हो गई हैं. इस मामले में हाथरस एसपी निपुण अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि यूपी पुलिस ने एक लाख के इनामी देवप्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया है. उसे दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार कर हाथरस लाया गया है और आगे की जांच जारी है.

देव प्रकाश मधुकर कार्यक्रम का मुख्य आयोजक था और कार्यक्रम की परमिशन भी इन्होंने ही ली थी और फंड रेंजर के रूप में इनकी भूमिका रही है. देव प्रकाश मधुकर मनरेगा का जूनियर इंजीनियर था. वहीं एसपी निपुण अग्रवाल से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने सवाल किया कि हाथरस हादसे में भोले बाबा से भी पूछताछ की जाएगी तो इस सवाल पर एसपी ने जवाब देते हुए कहा नहीं पहले इनको मतलब आरोपी देव प्रकाश मधुकर को PCR पर लेकर पूछताछ की जाएगी फिर कुछ निकलेगा तो देखेंगे.

इसे भी पढ़ें – हाथरस हादसा : सत्संग में भगदड़ मामले की जांच करने आज घटनास्थल पहुंचेगी टीम, अधिकारियों और लोगों के बयान करेगी दर्ज

खातों की पुलिस करेगी जांच

हाथरस एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया, “मुख्य आरोपी और कार्यक्रम के आयोजक देव प्रकाश मधुकर और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था. पूछताछ में यह भी पता चला है कि कुछ समय पूर्व कुछ राजनीति दलों द्वारा इन्हें संपर्क किया गया था. फंड इकट्ठा करने के संबंध में गहनता से जांच की जा रही है कि कहीं किसी तरह के कार्यक्रम में इनके संसाधन किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा पोषित तो नहीं किए जा रहे हैं. अब तक की पूछताछ से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई राजनीतिक दल अपने राजनीतिक और निजी स्वार्थ के लिए इनसे जुड़ रहा है. पुलिस अब देवप्रकाश मधुकर के खातों की जांच करेगी.”

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक