राकेश चतुर्वेदी, भोपाल/भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अंतराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 अरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 11 लाख का माल जब्त किया है. फिलहाल, पुलिस आरापियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

दरअसल, एसपी डॉ. असित यादव ने हाल ही में लहार में गोली मारकर लूट के प्रयास करने वाले आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए थे और आरोपियों पर 10/10 हजार का इनाम भी घोषित किया था. एडिशनल एसपी संजीव पाठक ने बताया कि लहार थाना क्षेत्र में गोली मारकर लूट के प्रयास करने वाले आरोपियों को विशेष टीम बनाकर मुखबिर तंत्र की सहायता से पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए थे. इस बीच थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा को सूचना मिली कि आरोपी किसी काम से रावतपुरा सानी आया हुआ है. जिसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम ने दबिस देकर आरोपी को गिरफ्तार किया और पूछताछ की.

आरोपी ने पूछताछ में अन्य आरोपियों का होना भी बताया. इसके बाद सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों पूछताछ में लहार थाना क्षेत्र में दो लूट, ऊमरी में एक लूट और नयागांव में एक चोरी करना स्वीकार किया है. आरोपियों के कब्जे से लूट और चोरी के सोने-चांदी के जेवरात, कैश, बाइक, मोबाइल, लेपटॉप अवैध हथियार सहित करीब 11 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है और पूछताछ में जुटी हुई है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m