Surat Building Collapsed: गुजरात (Gujarat) के सूरत में पांच मंजिला इमारत गिरने से 7 लोगों की मौत (7 people died) हो गई है। हादसा सूरत के सचिन पाली गांव में शनिवार (6 जुलाई) को देर रात की है, जहां बहुमंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। बिल्डिंग के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। अब तक टीम ने 7 लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। NDRF और SDRF की टीम अभी भी राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। घटना के पीछे लागातार बारिश को जिम्मेदार बताया गया है।

कुलगाम में सर्चिंग के दौरान सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 1 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारी, सूरत महानगर पालिका के मेयर दक्षेश मावानी, डिप्टी मेयर नरेंद्र पाटिल, बीजेपी विधायक संदीप देसाई और विपक्ष के नेता पायल साकरिया समेत अन्य नेता भी मौके पर पहुंच गए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री स्टारमर को दी बधाई, जल्द ही भारत आने का दिया निमंत्रण…

पुलिस के मुताबिक, शनिवार को सचिन इलाके में एक छह मंजिला बिल्डिंग धराशाई हो गई। टीम ने अब तक सात शवों को निकाला है, जबकि कई लोगों के अभी मलबे में फंसे होने की आशंकाएं हैं। सूरत के चीफ फायर ऑफिसर बसंत पारीक का कहना है कि रात भर सर्च ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के दौरान एक महिला की आवाज आ रही थी तो एक फायर कर्मी को अंदर भेजकर महिला को खींचकर बाहर निकाला। अब तक टीम ने सात लोगों के शव बरामद किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि यह एक पुरानी इमारत थी, जो जर्जर हो गई थी और अचानक भरभराकर गिर गई। इस छह मंजिला इमारत में 35 कमरे थे, जिसमें पांच से सात परिवार जान जोखिम में डालकर रह रहे थे। जानकारी के मुताबिक इस पूरी बिल्डिंग की मालकिन एक विदेशी महिला है और कोई व्यक्ति यहां रूम किराए पर देता था।

मोदी 3.0 का पहला बजट 23 जुलाई को होगा पेश, वित्त मंत्री सीतारमण रचेंगी नया इतिहास…

बारिश की वजह से गिरी इमारत
फिलहाल इमारत गिरने की वजह साफ नहीं हो पाई है। हालांकि बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते जर्जर हो चुकी इमारत भरभराकर गिर गई। सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा कि इमारत गिरने की सूचना के बाद राहत बचाव का काम शुरू कर दिया गया। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत और बचाव का कार्य जारी है. एनडीआरएफ की टीम कड़ी मेहनत कर रही है।

‘क्या इसी तरह आप संविधान की रक्षा करेंगे…’, केटीआर ने पार्टी नेताओं के दलबदल के बाद राहुल पर किया कटाक्ष

2016-17 में हुआ था  निर्माण
अनुपम सिंह गहलोत ने आगे बताया कि इमारत का निर्माण 2016-17 में हुआ था। करीब पांच फ्लैटों में लोग रहते थे, जिनमें से ज्यादातर इस इलाके की फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोग थे। जब बचाव कार्य शुरू हुआ, तो हमने फंसे हुए लोगों की चीखें सुनीं। वहीं अधिकारियों ने कहा कि हादसे की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H