हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस ने साइबर अपराधों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए एक विशेष साइबर पाठशाला का आयोजन किया। यह कार्यक्रम BSF के Subsidiary Training Center (STC) बिजासन में आयोजित किया गया। जहां BSF के करीब 150 ऑफिसर्स को साइबर सुरक्षा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

इस कार्यक्रम का नेतृत्व एडीशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने किया। उन्होंने ऑफिसर्स को वर्तमान समय के साइबर अपराधों जैसे कि साइबर फ्रॉड, फाइनेंशियल फ्रॉड और सोशल मीडिया से संबंधित अपराधों के प्रकारों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके अलावा उन्होंने साइबर क्राइम होने पर शिकायत करने की प्रक्रिया को भी प्रैक्टिकल तरीके से समझाया।

ये भी पढ़ें: अमरवाड़ा का अखाड़ा: प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी-कांग्रेस झोंकेगी ताकत, दिग्गज नेताओं का जमावड़ा

DCP राजेश दंडोतिया ने बताया कि “जिस प्रकार आप देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं, उसी प्रकार अपनी डिजिटल लाइफ को साइबर क्रिमिनल्स से सुरक्षित रखने के लिए सतर्क और जागरूक रहना आवश्यक है। उन्होंने सभी से फर्जी लिंक, फर्जी लोन ऐप्स, और फर्जी निवेश प्लेटफार्म से बचने और सोशल मीडिया का संभलकर उपयोग करने की अपील की। कार्यशाला में BSF ट्रेनिंग सेंटर के अधिकारी भी मौजूद रहे और उन्होंने इंदौर पुलिस के इस अभियान की सराहना की।

ये भी पढ़ें: Today Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m