अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने भगवान महाकाल के दर्शन किए। उन्होंने विधि विधान के साथ बाबा महाकाल का अभिषेक पूजन कर आशीर्वाद लिया। वहीं जगदीश मंदिर में भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना कर रथयात्रा की मंगल शुभकामनाएं दी हैं।

बाबा महाकाल के किए दर्शन

रविवार को सीएम मोहन यादव और केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने बाबा महाकाल के दरबार में विधि विधान से पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने गर्भगृह में जलाभिषेक किया। सीएम मोहन ने भगवा धोती और भगवा दुपट्टा पहनकर बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया।

ये भी पढ़ें: 7 जुलाई महाकाल आरती: बाबा महाकाल का भगवान जगन्नाथ के स्वरूप में श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना की

वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने उज्जैन के जगदीश मंदिर में भगवान जगन्नाथ की भी पूजा अर्चना की। सीएम ने प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की मंगल कामना की हैं। वहीं उन्होंने कहा कि परंपरा अनुसार पूरे हर्षोल्लास और धूमधाम से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएं। भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को लेकर चहुंओर बड़ा ही हर्ष और आनंद का वातावरण हैं। CM ने प्रदेशवासियों को भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की मंगल शुभकामनाएं भी दी हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m