दिल्ली. गाड़ी के फैंसी नंबर का क्रेज लोगों में हमेशा रहता है। अपनी गाड़ी के फैंसी नंबर को लेने के लिए लोग घूस तक देने को तैयार रहते हैं, लेकिन अगर नंबर आपको 132 करोड़ रुपए में दिया जाए। दाम ही सुनकर उड़ गए ना होश। दरअसल, UK में ‘F1’रजिस्ट्रेशन नंबर बिक रहा है जिसकी कीमत 132 करोड़ रुपए है। बता दें, कि फॉर्मूला 1 का शॉर्ट फॉर्म F1 है। जिसकी वजह से यह महंगी कीमत में बेचा जा रहा है।

हालांकि यह नंबर UK में कई कारों में इस्तेमाल किया जा चुका है।, जिनमें कुछ कस्टम और बुगाटी जैसी कारें भी शामिल हैं, यह प्लेट सबसे पहले सन् 2008 में आई थी जिससे पहले यह करीब 100 साल तक  Essex City Council के पास थी।

दुनिया के सबसे प्रसिद्व मोटर स्पोर्ट्स Formula 1 के संदर्भ से यह नंबर प्लेट हमेशा से चर्चाओं में रही है। इसका एक और कारण यह भी है कि दो अक्षर वाली नंबर प्लेट देखने का कम मिलती है। अब तक,यह F1 प्लेट अफजल खान के द्वारा इस्तेमाल की जा रही थी। जो अभी UK के सबसे प्रसिद्व कार कस्टमाईज़र Kahn Design के मालिक हैं।

सबसे पहले यह नंबर प्लेट 4 करोड़ रुपए में बेची गई थी, जिसकी आज कीमत 132 करोड़ रुपए कर दी गई है। हालांकि ऐसे नंबर की प्लेट अभी तक सबसे महंगी 67 करोड़ रुपए में बिकी है जो दुबई के बलविंदर साहनी ने खरीदी भी जिसका नंबर D5 था।फिलहाल, भारत में अभी इस तरह की प्लेट्स पर रोक है, अभी आप यहां फैंसी नंबर प्लेट के तौर पर सिर्फ अपनी पसंद का नंबर खरीद सकते हैं।