चंकी बाजपेयी, इंदौर। शहर में 51 लाख पौधरोपण महाअभियान की शुरुआत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने बिजासन माता मंदिर के पास बीएसएफ कैंपस में पौधे रोपकर की। तकरीबन 60 एकड़ में फैले कैंपस में 80 हजार पौधे आज लगाए गए। आगामी 14 तारीख तक पौधरोपण का कार्यक्रम जारी रहेगा और 14 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में रेवती रेंज पर एक दिन में 11 लाख पौधे लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

स्वच्छता में नंबर वन के बाद ग्रीन सिटी में नंबर वन

एक पेड़ मां के नाम पौधरोपण के इस महाअभियान में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी मां के फोटो पर पुष्प अर्पित करते हुए अभियान की शुरुआत की। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने इस महा अभियान के लिए मंत्री विजयवर्गीय और इंदौर की पूरी टीम को बधाई दी। मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने कहा कि पर्यावरण के साथ जीने की हमारे आदिकाल से परंपरा रही है। शिप्रा की धारा इंदौर से निकलती है जो उज्जैन महाकाल से जुड़ती है। इंदौर स्वच्छता में नंबर वन बना है और अब ग्रीन सिटी में भी नंबर वन बनने जा रहा है, इसके लिए मेरी शुभकामनाएं हैं।

पेड़ असल में जीवित साधक

उन्होंने कहा कि 10 पुत्रों के बराबर एक वृक्ष की तुलना की गई है। हमारे देश में छोटे-छोटे बच्चे पेड़ की पूजा करते हैं। पेड़ असल में जीवित साधक है जो की साधना का लोगों को फल प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का भी धन्यवाद दिया कि उनके विभाग के माध्यम से पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम महा अभियान की शुरुआत की है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m