Jay shah On Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी पर  बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है, जिसके बाद हिटमैन के फैंस के बीच खुशी की लहर है. अब रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और WTC Final में टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

Jay shah On Rohit Sharma:  टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा के फैंस को एक और गुड न्यूज मिली है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऐलान कर दिया है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2024 के फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित ही टीम की कमान संभालेंगे. इस दौरान उन्होंने ये भरोसा जताया है कि रोहित की कप्तानी में भारत दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन भी बनेगा.

जय शाह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 में मिली जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी. इस दौरान रोहित शर्मा की खूब तारीफ की. जय शाह ने इस जीत को कोच राहुल द्रविड़, कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट किया.

जय शाह ने बताया कि ‘मैंने राजकोट में बोला था कि जून 2024 में हम दिल भी जीतेंगे, कप भी जीतेंगे और भारत का झंडा भी गाड़ेंगे और हमारे कप्तान ने झंडा गाड़ दिया. इस जीत में आखिरी पांच ओवर का बहुत बड़ा योगदान था. इस योगदान के लिए मैं सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. इस जीत के बाद अगला पड़ाव है WTC फाइनल और चैम्पियंस ट्रॉफी. मुझे पूरा भरोसा कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इस दोनों टूर्नामेंट में चैंपियन बनेंगे.’

17 साल बाद खिताब दिलाया था

रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप 2024 में शानदार कप्तानी की. उनकी कप्तानी में भारत ने बिना कोई मैच हारे फाइनल जीता था था. बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने अफ्रीका को 7 रनों से मात दी थी. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 17 साल बाद खिताब अपने नाम किया था. वहीं 11 साल से चला आ रहा आईसीसी ट्रॉफी का सूखा भी खत्म हुआ.

2021 में कप्तान बने थे रोहित शर्मा

विराट कोहली के कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बने थे. उन्होंने 2021 में पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2022 का टी20 विश्व कप और एशिया कप गंवाया था, फिर 2023 में वनडे विश्व कप गंवाया, हालांकि उन्होंने 2023 का एशिया कप और 2024 का टी20 विश्व कप जीता. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, तभी से माना जा रहा था कि वो अब टेस्ट और वनडे में ही फोकस करेंगे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H