लखनऊ. देश में बेरोजगारी की समस्या से युवा वर्ग जुझ रहा है. उत्तर प्रदेश में एमबीए की डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने परेशान होकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं जब इसकी खबर उसकी पत्नी को हुई तो उसने भी छत से कूदकर सुसाइड कर ली. बताया जा रहा है कि दोनों की लव मैरिज दो साल पहले हुई थी.

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले युवक ने बनारस के एक होटल में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसकी ससुराल गोरखपुर में है. वहीं, पति के बनारस में जान देने की खबर लगते ही पत्नी ने भी गोरखपुर में छत से कूदकर सुसाइड कर ली है. बताया जा रहा है कि युवक पिछले कुछ समय से ससुराल में ही रहता था.

इसे भी पढ़ें – स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल : महिला को सांप ने काटा, नहीं आई एंबुलेंस, घरवालों ने ठेले पर पहुंचाया अस्पताल

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को शव को कब्जे में लेकर मर्चरी में रखवा दिया है. फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल की है. जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय हरीश बगेश पटना के बाढ़ का रहने वाला था. दो साल पहले उसने गोरखपुर की संचिता श्रीवास्तव से लव मैरिज की थी. वह एमबीए की पढ़ाई कर मुंबई में एक प्राइवेट बैंक में नौकरी कर रहा था. पत्नी संचिता की तबीयत खराब होने की वजह से वह नौकरी छोड़कर वापस आ गया था.

इसे भी पढ़ें – हाथरस भगदड़ मामले में राहुल गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, कहा- जल्द से जल्द दी जाए मुआवजे की राशि

होटल के कमरे में पति ने लगाई फांसी

गोरखपुर स्थित ससुराल में अपने ससुर राम शरण श्रीवास्तव के यहां ही पत्नी साथ रहने लगा था. ससुर से अपने गांव बाढ़ जाने के लिए कहकर गोरखपुर से निकला था. इस दौरान पटना न जाकर बनारस आ गया. यहां सारनाथ के पास स्थित अटल नगर कालोनी मवइया में आनलाइन होम स्टे में कमरा बुक किया. शुक्रवार की रात आठ बजे उसने होम स्टे में चेक इन किया.

इसे भी पढ़ें – मंत्री कपिल देव अग्रवाल बोले- ढाबों में हिंदू देवी-देवताओं का नाम प्रयोग न करे मुस्लिम, शाहनवाज आलम ने किया पलटवार, कहा- यह संविधान विरोधी

पत्नी ने छत से कूदकर दी जान

इसी बीच उसने होम स्टे में ही आनलाइन खाना मंगाया. खाने का मैसेज पत्नी के मोबाइल पर आया तो पता चला कि वह बनारस में है. इसके बाद उसने फोन मिलाना शुरू किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ. बनारस में मौजूद एक परिचित को होम स्टे भेजा गया तो कमरे में फांसी से लटका इसका शव मिला. अभी परिवार वाले कुछ समझ पाते इससे पहले ही पति के खुदकुशी की जानकारी मिलते ही पत्नी ने भी गोरखपुर में छत से कूदकर जान दे दी.

इसे भी पढ़ें – Crime News : पति ने किया अवैध संबंध का विरोध, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

यह भाजपा सरकार की नाकामी – अखिलेश यादव

इस मामले को लेकर सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि नौकरी छूटने और फिर न लग पाने के दबाव में पति की आत्महत्या की सूचना मिलने पर पत्नी द्वारा भी आत्महत्या करने का दुःखद समाचार मिला. भाजपा सरकार की नाकामी का इससे बड़ा कोई और हलफ़नामा चाहिए क्या. भाजपा को सिर्फ़ सत्ता की राजनीति से मतलब है, जनता के दुख-दर्द, बेरोज़गारी या महंगाई से नहीं. भाजपा राज में हताश जनता से विनम्र आग्रह है कि ऐसा कोई भी क़दम न उठाएं क्योंकि आत्महत्या कोई समाधान नहीं है, समाधान है भाजपा सरकार का बदलना.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक