शिखिल ब्यौहार, भोपाल। राहुल गांधी ने अयोध्या में बीजेपी की हार को लेकर पार्टी की आलोचना की थी जिसका पलटवार करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने उन पर निशाना साधा है। केंद्रीय कृषि मंत्री ने राहुल गांधी को बालक बुद्धि बताया है। उन्होंने कहा कि वे अभी तक परिपक्व नहीं हुए हैं और न ही अभी तक ढंग से नेता प्रतिपक्ष बन पाए हैं। वह कह रहे हैं कि हमने राम जन्म भूमि आंदोलन को हरा दिया। राम हमारे अस्तित्व हैं, राम हमारे आराध्य हैं, राम हमारे प्राण हैं, राम हमारे भगवान हैं और राम भारत ही की पहचान है। 

“एक पेड़ मां के नाम” अभियान से बेहद खुश हुए PM मोदी, भोपाल वासियों से लेकर CM मोहन की जमकर की तारीफ, जानिए क्या कहा

कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने आगे कहा कि बिना भगवान श्री राम के भारत नहीं जाना जा सकता और आप कह रहे हैं कि राम मंदिर के आंदोलन को हरा दिया। इसी आंदोलन ने कई बार कांग्रेस को सत्ता से बाहर किया। दिव्य और भव्य मंदिर बनाने का मार्ग भी प्रशस्त किया। लेकिन राहुल गांधी सिर्फ झूठ बोलते हैं। 

सिंधिया घराने के सबसे करीबी, 6 बार के विधायक, जानिए कौन है राम निवास रावत जो कल लेंगे मंत्री पद की शपथ

अग्निवीर और MSP पर बोला झूठ

शिवराज सिंह ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि उन्होंने संसद में अग्नि वीर के बारे में झूठ बोला और फिर एमएसपी के बारे में झूठ बोला। उन्होंने कहा कि झूठ बोलना और भ्रम फैलाने के अलावा उनको कुछ भी नहीं आता। कैसे वह आंदोलन को हरा पाए यह आज तक किसी को समझ में नहीं आ पाया। जो मन में आए वह कह देना इससे कांग्रेस की दुर्गति हो गई है। उनके नेतृत्व में दुर्गति को ही कांग्रेस प्राप्त होगी। 

अस्पतालों की लापरवाही पर CM मोहन बोले- वाहन से घर तक पहुंचाने के लिए संवेदना के साथ कर रहे प्रबंधन, 40 हजार पदों पर भर्ती, जानिए BJP कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने और क्या कहा

पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में दिया था बयान 

दरअसल नेता प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी ने यह बात अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही थी। उन्होंने कहा था, भाजपा ने हमें धमकाकर और हमारे कार्यालय को नुकसान पहुंचाकर हमें चुनौती दी है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम सब मिलकर उनकी सरकार को उसी तरह तोड़ देंगे जैसे उन्होंने हमारे कार्यालय को नुकसान पहुंचाया है। यह लिखकर ले लीजिए कि कांग्रेस गुजरात में चुनाव लड़ेगी और नरेंद्र मोदी एवं भाजपा को गुजरात में हराएगी, जैसा हमने अयोध्या में किया था। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m