राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश में आज दूसरी बार मोहन कैबिनेट का विस्तार होगा। कांग्रेस से बीजेपी में आए विधायक रामनिवास रावत मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं शपथ से पहले रामनिवास का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को आदमी की पहचान नहीं है।

रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ लेने से पहले लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुबह 9 बजे राजभवन बुलाया गया है। रावत ने कहा कि लंबे समय से कांग्रेस में रहा हूं, हर बार पार्टी को मजबूत बनाने की कोशिश की। कांग्रेस अपने सिद्धातों से छूट गई, कोई विचारधारा नहीं बची है। गुटिया क्षत्रप पैदा हो गए। कांग्रेस को आदमी की पहचान नहीं है, जो व्यक्ति की पहचान करती है, वह काम देती है। जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें: MP Morning News: मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार आज, अमरवाड़ा सीट पर थमेगा प्रचार का शोर, CM करेंगे रोड शो, कांग्रेस के दिग्गज भी झोंकेंगे ताकत

रावत के घर समर्थकों की लगी भीड़

रामनिवास रावत के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी हुई है। रावत के समर्थक उनका मुंह मीठा कर रहे हैं। इधर, राजभवन के बाहर भारी पुलिस बल तैनात की गई है। कुछ ही देर में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और रामनिवास रावत राजभवन पहुंचे। जहां राज्यपाल मंगू भाई पटेल रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे।

रामनिवास रावत का राजनीतिक सफर

रामनिवास रावत विजयपुर विधानसभा से 6वीं बार के विधायक हैं। 1987 में राजनीति में उनकी एंट्री हुई। उस समय ब्लॉक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए। 1988 में कृषि उपज मंडी समिति विजयपुर के अध्यक्ष, 1990-1993 में प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष चुने गए। 1990 में नौंवी, 1993 में दसवीं, 2003 में बारहवीं और 2008 में तेरहवीं विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए।

ये भी पढ़ें: सिंधिया घराने के सबसे करीबी, 6 बार के विधायक, जानिए कौन है राम निवास रावत जो कल लेंगे मंत्री पद की शपथ

1993-98 में राज्यमंत्री और 1998 में मंत्री रहे। 2000 से 2008 तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रहे। 2013 में पांचवीं बार विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए। 2018 में चुनाव हार गए। इसके बाद 2023 में फिर 6वीं बार विधायक चुने गए। रामनिवास रावत 30 अप्रैल 2024 को बीजेपी में शामिल हुए थे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m