CTET Exam: बिहार (Bihar) नीट परीक्षा पेपर लीक (NEET EXam Paper Leaked) और शिक्षक भर्ती में धांधली (Fraud in teacher recruitment) को लेकर इन दिनों नेशनल मीडिया में सुर्खियों में है। अब शिक्षक बहाली के लिए हो रही सीटीईटी परीक्षा CTET Exam में भी बड़े खेल का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने CTET Exam के दौरान दरभंगा (Darbhanga) के विभिन्न सेंटरों से 12 मुन्ना भाई (Twelve Munna Bhai arrested) को गिरफ्तार किया, जिनमें से दो महिलाएं हैं। दरभंगा के अलग-अलग चार परीक्षा केंद्रों में ये कार्रवाई हुई है।

Supreme Court: NEET-UG Exam मामले पर सुप्रीम सुनवाई आज, 24 लाख छात्रों का इंतजार होगा खत्म?

बायोमेट्रिक जांच के दौरान मिलान नहीं होने के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

Mumbai BMW Case: पिता और ड्राइवर गिरफ्तार, लेकिन हिट एंड रन केस का आरोपी मिहिर शाह फरार

बताया जाता है कि एमएल एकेडमी +2 स्कूल से दो परीक्षार्थी, दो परीक्षार्थी को जिला स्कूल से और दो को एंजेल हाई स्कूल से पकड़ा गया है। इसके साथ ही छह को अन्य सेंटर से पकड़ा गया है. ये सभी फर्जी तरीका से परीक्षा देने पहुंचे थे।

‘खूबसूरत महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और लाखों कमाओ…’ हरियाणा में निकला यह अनोखा जॉब- Woman Pregnant Job

परीक्षा के लिए 50 हजार रुपये में हुई थी सेटिंग

परीक्षा के बदले 50 हजार रुपये मिलने वाले थे. इसका खुलासा पकड़े गए मुन्ना भाई ने खुद किया है। बताया जाता है कि अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन में नहीं मिलने पर इनकी पहचान हुई। केंद्राधीक्षकों ने लहेरियासराय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का अनुरोध किया है।

‘पानी सिर के ऊपर जाने लगा…’, NCERT की किताबों में बदलाव पर बोले योगेंद्र यादव, बताई अंदर की बात

मुन्ना भाई ने पांच हजार रुपये लिए थे एडवांस

पुलिस की गिरफ्त में आए सही परीक्षार्थी सरवन कुमार मंडल का घर दरभंगा जिले के धोई गांव पड़ता है। सरवन ने अपने बदले मनोज कुमार को परीक्षा देने के लिए लाया था। मनोज मधुबनी जिला के शंकरपुर का रहने वाला है। मनोज ने स्वीकार किया कि वह सरवन कुमार मंडल के बदले परीक्षा दे रहा था। इसके बदले उसे 50 हजार रुपये मिलने वाले थे. सरवन कुमार मंडल ने बताया कि मनोज कुमार को उसने पांच हजार एडवांस में दिए थे। रिजल्ट होने के बाद बाकी पैसे देने थे।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H