सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा में आगामी दिनों में उपचुनाव होना है। उपचुनाव के पहले ही दावेदारी को लेकर सियासत शुरू हो गई है। बुधनी विधानसभा से कांग्रेस के दावेदार अर्जुन आर्य के सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के वीडियो पोस्ट करने से नया सियासी चर्चा शुरू हो गई है।

राहुल गांधी का प्रयोग बुधनी उपचुनाव में लागू करना चाहिए

उनके कांग्रेस नेता राहुल गांधी के “कांग्रेस में रेस वाले घोड़े को शादी में नचा दिया जाता है और शादी वाले घोड़े को रेस में दौड़ा दिया जाता है, कांग्रेस की इस समस्या को हम ठीक करेंगे’ को सोशल मीडिया पर पोस्टकर सियासी हलचल पैदा कर दी है। साथ ही जो घोड़े न नाच सकते और न दौड़ सकते उन्हें विश्राम देना चाहिए, क्योंकि ऐसे घोडे मालिक के आदेश की अपेक्षा विरोधी के आदेश की पालना में ज़्यादा तत्पर रहते हैं। उन्होंने लिखा बुधनी विधानसभा और लोकसभा में ये पिछले बीस वर्षों से लगातार देखा जा रहा है। अतः राहुल गांधी को यह प्रयोग बुधनी विधानसभा के उपचुनाव में अविलम्ब रूप से लागू करना चाहिए और एक सच्चे जन सेवक को अवसर देना चाहिए।

शिवराज के इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव

जिसने सही मायने में मुद्दों के आधार पर सरकार और उसके मुखिया के खिलाफ जनता को साथ लेकर सड़क से जेल तक लड़ाई लड़ी हो। वर्ना तो बुधनी उपचुनाव को लेकर एक बार फिर सौदेबाज लोग अपनी सौदेबाजी की बिसात बिछाने में लगे हुए हैं। बता दें कि बुधनी विधानसभा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विधानसभा क्षेत्र है उनके लोकसभा चुनाव लड़ने और केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह सीट खाली हो गई है। उनके इस्तीफे के बाद यहां उपचुनाव होगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m