रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज नया रायपुर स्थित मंत्रालय महानदी भवन जाएंगे. यहां मुख्यमंत्री अधिकारियों की बैठक लेंगे. कल शाम कैबिनेट की बैठक है और उसी को लेकर अधिकारियों से चर्चा हो सकती है. कैबिनेट बैठक में बड़े फैसले संभव है. अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री साय 2.30 बजे सीएम हाउस वापस आयेंगे.

डिप्टी सीएम साव आज सुनेंगे समस्या

उपमुख्यमंत्री अरूण साव आज बिलासपुर और मुंगेली दौरे पर रहेंगे. दो जिलों के दे\ुरे के बाद दोपहर 2 बजे रायपुर लौटेंगे. उसके बाद भाजपा सहयोग केंद्र में जनता और कार्यकर्ताओं की समस्या सुनेंगे.

कांग्रेस का बिजली कटौती के खिलाफ आज प्रदर्शन

अघोषित बिजली कटौती को लेकर आज कांग्रेस पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी. यह प्रदर्शन सभी जिला ब्लॉक मुख्यालयों पर किया जाएगा. इस प्रदर्शन में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी भी देखने को मिलेगी. कांग्रेस लगातार बिजली की खपत को लेकर ट्वीट कर रही थी. कांग्रेस बिजली की समस्या को लेकर 4 जुलाई को प्रदर्शन करने वाली थी लेकिन किन्हीं कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया.

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने आज स्वर्णप्राशन

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने 8 जुलाई को शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में बच्चों को स्वर्णप्राशन कराया जाएगा. आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में हर पुष्य नक्षत्र तिथि में शून्य से 16 वर्ष के बच्चों को स्वर्णप्राशन कराया जाता है. चिकित्सालय के कौमारभृत्य बाल रोग विभाग में सुबह 9 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक इसका सेवन कराया जाता है. यह औषधि बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, श्वसन संबंधी एवं अन्य रोगों से रक्षा करने के साथ ही एकाग्रता और स्मरण शक्ति बढ़ाने में अत्यंत लाभकारी है.

प्रयास और एकलव्य विद्यालय प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित

आदिमजाति विकास विभाग द्वारा आयोजित प्रयास आवासीय विद्यालय और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है. अभ्यर्थी विभागीय वेबसाइट पर परिणाम का अवलोकन कर सकते हैं. परीक्षा परिणाम के संबंध में यदि रोल नंबर अथवा नाम में कोई विसंगति हो तो प्रयास विद्यालय प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थी अपना आवेदन 12 जुलाई को शाम 5 बजे तक और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के अभ्यर्थी ई-मेल पर 14 जुलाई को शाम 5 बजे तक कर मेल कर सकते हैं. निर्धारित तिथि के बाद अभ्यावेदन मान्य नहीं होगा.

मॉडल उत्तरों पर दावा-आपत्ति के लिए आज आखिरी दिन

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित प्री एमसीए के मॉडल उत्तरों पर दावा-आपत्ति करने के लिए कल 8 जुलाई को अपरान्ह 3 बजे अंतिम तिथि है. अभ्यर्थी अपने व्यापमं प्रोफाइल में लॉगिन कर दावा-आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. पोर्टल पर दावा-आपत्ति करने की स्थिति में आपत्ति के पक्ष में दिए गए दस्तावेजों की सॉफ्टकॉपी अपलोड करनी होगी. बिना प्रमाण दावा-आपत्ति को पूर्णतः अमान्य किया जाएगा. दावा-आपत्ति के परीक्षण पश्चात विषय विशेषज्ञों द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा. मॉडल उत्तर पर दावा-आपत्ति दर्ज करने हेतु अभ्यर्थी को प्रति प्रश्न 50 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.

रायपुर में आज

जिनवाणी प्रवचन

दीर्घ तपस्वी विराग मुनि का जिनवाणी प्रवचन, वॉलफोर्ट एनक्लेव-1 में. सुबह 9 से 10 बजे के मध्य होगा.

चातुर्मासिक प्रवचन

जैनाचार्य हस्तीमल महाराज के शिष्य शीतलराज महाराज का चातुर्मासिक जिनवाणी प्रवचन, पुजारी पार्क मानस भवन में प्रातः 8.45 से 9.45 बजे तक होगा.