Rajasthan News: अलवर जिले के कोटपूतली बहरोड़ में कोतवाली पुलिस ने कस्बे के सबलपुरा इलाके में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक दुकान से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की हैं। इनकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने जानकारी में बताया कि काफी समय से बहरोड़ इलाके में नशीली दवाइयों के कारोबार की शिकायत मिल रही थी। मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की गई। पुलिस के अनुसार कार्रवाई के दौरान सबलपुरा मोहल्ला में राजेश यादव की दुकान से कोडीन कफ सिरप, अल्प्राजोलम दवाई सहित दो अन्य दवाइयों के करीब 198 डब्बे बरामद किए गए है।

दरअसल पुलिस ने पहले इस मामले में मुखबिर की सूचना के आधार पर पहले दवाइयां ले जा रहे जैतपुरा मोहल्ला निवासी राज सिंह को गिरफ्तार किया। उसने पुलिस को जानकारी दी कि वह प्रतिबंधित दवाएं कोटपूतली में डेंटल क्लीनिक चलाने वाले डॉ. अविनाश शर्मा को देने ले जा रहा था। वह डॉ. अविनाश शर्मा के लिए दस हजार रुपए में काम करता है। डॉक्टर के निर्देश पर वह सबलपुरा मोहल्ला में राजेश यादव की दुकान में बने गोदाम से दवाइयां लेकर जाता था। युवक ने पुलिस को आगे बताया कि डेंटल क्लीनिक चलाने वाले डॉ. अविनाश शर्मा का शहर के सबलपुरा मोहल्ले में प्रतिबंधित दवाइयों का गोदाम है। यहां से ही दवाइयां सप्लाई की जाती थी।

डॉक्टर की दुकान में बने गोदाम से खांसी की दवा कोडीन, नींद की गोली अल्प्राजोलम, दर्द निवारक ट्रामाडोल, बच्चों के पेट दर्द की दवा डायसाइक्लोमाइन के करीब 198 डिब्बे बरामद किए गए, जिन्हें केन्द्र सरकार और औषधि विभाग ने कई साल पहले प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में डाल दिया था। इन दवाओं की कीमत करीब 40 लाख रुपए है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें