राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में मोहन कैबिनेट का विस्तार (Mohan Cabinet Expansion) किया गया हैं। रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। लेकिन इस दौरान एक चूक हो गई। इसके बाद रामनिवास को दोबारा मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई हैं। वहीं इसे लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा हैं।

शपथ के दौरान हुई चूक

दरअसल, सोमवार को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। जहां राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ दिला रहे थे। इस दौरान रावत से एक भूल हो गई। उन्होंने राज्यमंत्री पद की शपथ ले ली। उन्होंने शपथ के दौरान राज्य ‘के’ मंत्री के बजाय, कहा कि ‘मैं मध्य प्रदेश के ‘राज्यमंत्री’ के रूप में अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक और शुद्ध अंतःकरण से निर्वहन करूंगा।’ इसे लेकर राजभवन की ओर से सफाई आई। जिसमें कहा गया है कि रामनिवास रावत ने ‘राज्य के मंत्री’ के रूप में शपथ ली है। यानी मध्य प्रदेश सरकार ने रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री बनाया हैं।

ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण में हुई चूक: रामनिवास रावत ने ‘राज्यमंत्री’ के रूप में ली शपथ! अब राजभवन से आई ये सफाई

रावत ने कही ये बात

इस चूक के बाद राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने रामनिवास रावत को एक बार फिर मंत्री पद की शपथ दिलाई हैं। इसे लेकर रावत ने कहा कि दोबारा मंत्री पद की शपथ ली है। हो सकता है पहले कुछ छूट गया हो। उसे स्वीकार कर लिया गया है। रामनिवास ने कहा कि मैंने कैबिनेट मिनिस्टर के रूप में शपथ ली हैं, कैबिनेट मंत्री ही रहूंगा।

ये भी पढ़ें: Mohan Cabinet Expansion: रामनिवास रावत ने मंत्री पद की ली शपथ, CM मोहन रहे मौजूद

कांग्रेस ने साधा निशाना

वहीं इसे लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा हैं। कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि रामनिवास रावत को पहले राज्य मंत्री फिर तुरंत बाद कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाना कोई त्रुटि थी या डील में गड़बड़ी ?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m