Rahul Gandhi Manipur Visit: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद यह राहुल गांधी आज पूर्वोत्तर की पहली यात्रा है। राहुल गांधी हिंसाग्रस्त मणिपुर पहुंचे। वहां हिंसा प्रभावित लोगों से मिलकर उनका हाल जाना। साथ ही लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य की दोनों सीटें जीताने के लिए आभार व्यक्त किया। इस दौरान कांग्रेस सांसद ने कहा कि- आप चिंता न करें, मैं आपके साथ हूं। आपकी बातें संसद में जाकर उठाउंगा।

Menstrual Leave: महिलाओं के पीरियड लीव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को दिया ये निर्देश

कांग्रेस ने अपने एक्स एकाउंट पर राहुल गांधी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि- एलओपी श्री @राहुल गांधी जिरीबाम हायर सेकेंडरी स्कूल राहत शिविर का दौरा किया, हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात की और उनके सबसे बुरे समय में सहायता प्रदान की। हिंसा के बाद मणिपुर की उनकी तीसरी यात्रा लोगों के हितों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

‘खूबसूरत महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और लाखों कमाओ…’ हरियाणा में निकला यह अनोखा जॉब- Woman Pregnant Job

बता दें कि मणिपुर (Manipur) दौरे से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) असम (Assam) के सिलचर शहर पहुंचे। उन्होंने मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों में जाते वक्त असम में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की। राहुल का असम दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है, जब राज्य में कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से भयंकर बाढ़ आई हुई है, जिससे भूस्खलन हो रहा है और नदियां उफान पर हैं।

‘पानी सिर के ऊपर जाने लगा…’, NCERT की किताबों में बदलाव पर बोले योगेंद्र यादव, बताई अंदर की बात

बता दें कि असम में बाढ़ से स्थिति गंभीर बनी हुई है और करीब 24 लाख लोग इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए हैं। राज्य भर में ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra) समेत कई प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। सूत्रों ने बताया कि इस साल बाढ़, भूस्खलन और तूफान के कारण अबतक 78 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 8 और लोगों की मौत हो गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के बुलेटिन में कहा गया कि धुबरी और नलबाड़ी में दो-दो, कछार, गोलपाड़ा, धेमाजी तथा शिवसागर में एक-एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है। सबसे ज्यादा धुबरी में 7, 54791 लोग प्रभावित हैं। राज्य में 269 राहत शिविरों में 53,689 लोगों ने शरण ले रखी है।

… जब फरिश्ता बनें चिराग पासवानः सड़क किनारे तड़प रहे युवक को देखकर काफिला रोका, गाड़ी से उतरे और फिर… Chirag Paswan

असम में बाढ़ से 78 लोगों की मौत

असम में इस साल बाढ़, भूस्खलन और तूफान में कुल 78 लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ प्रभावित इलाकों की लिस्ट में कामरूप, नागांव, कछार, धुबरी, ग्वालपाड़ा, मोरीगांव, हैलाकांडी, बोंगाईगांव, दक्षिण सलमारा, डिब्रूगढ़, करीमगंज, लखीमपुर, होजाई, नलबाड़ी, चराईदेव, विश्वनाथ, गोलाघाट, जोरहाट, धेमाजी, बारपेटा, सोनितपुर, कोकराझार, माजुली, कामरूप (महानगर), दारांग, शिवसागर, चिरांग और तिनसुकिया जिलों के नाम शामिल हैं।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H