लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी (UP Digital Attendance) आज से अनिवार्य हो गई है. परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार से ऑनलाइन हाजिरी अनिवार्य किए जाने के फैसले के खिलाफ विभिन्न शिक्षक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है. इस बीच डीजी स्कूल शिक्षा ने ऑनलाइन हाजिरी लगाने के लिए आधे घंटे का अतिरिक्ति समय दे दिया है. इधर, घोसी से सपा सांसद राजीव राय भी अब शिक्षकों के समर्थन में आ गए हैं और योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

सपा सांसद ने ऑनलाइन हाजिरी पर दी प्रतिक्रिया

सपा सांसद राजीव राय ने X पर एक पोस्ट के माध्यम से शिक्षकों के ऑनलाइन हाजिरी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा, ”माननीय मुख्यमंत्री जी आपके अधिकारी मोटे कमीशन के लिए अनावश्यक सॉफ़टवेयर और मोबाइल ऐप को सैकड़ों करोड़ में ख़रीद कर बेसिक शिक्षा परिषद और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. शिक्षकों को पढ़ाई के अलावा अन्य कार्य करने पर मजबूर करते हैं, दिन भर मोबाइल फ़ोन के ऐप में व्यस्त रखते हैं.”

PCS-J 2022 Exam : हाईकोर्ट में UPPSC के चेयरमैन ने दाखिल किया हलफनामा, इस दिन होगी अगली सुनवाई

सपा सांसद ने आगे कहा है, ”आप पता करिएगा जितने में ये सॉफ़्टवेयर और ऐप ख़रीदे गए हैं उतने पैसे में सभी स्कूलों में फ़र्नीचर, कंप्यूटर लैब, और अंग्रेज़ी सहित अन्य एक्सपर्ट टीचर रख के बच्चों को प्राइवेट स्कूल से ज़्यादा अच्छा शिक्षा दे सकते थे. और हाँ इन अधिकारियों को बोलिए कि पहले सभी घूसखोर विभागों ने सबके लिए आनलाइन अटेंडेंस अनिवार्य करें,उसके बाद बारिश के मौसम में सुदूर गाँवों में पढ़ाने वाले शिक्षकों पर लागू करें.”

डीजी स्कूल शिक्षा ने दिया 30 मिनट का अतिरिक्त समय

बता दें कि शिक्षकों के विरोध के बाद डीजी स्कूल शिक्षा ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि 8 जुलाई से शिक्षकों के विद्यालय आने का समय डिजिटल उपस्थिति पंजिका में सुबह 7.45 बजे से आठ बजे तक दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गए थे. अग्रिम आदेश तक 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जा रहा है.

निर्माणाधीन सीएम राइस स्कूल में बड़ा हादसा: तीसरी मंजिल की छत से गिरने से मजदूर युवक की मौत

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m