कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने संगठन को मजबूत करने 7 समितियों के अध्यक्ष का ऐलान किया है। पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी भी दिग्गज नेताओं को दी है, लेकिन इन सब के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने पार्टी द्वारा तैयार की गई समितियों पर ही सवाल खड़ा कर दिया है।

डॉ गोविंद सिंह का कहना है कि मेरी जानकारी में इस तरह की कोई समिति ही नहीं बनी है। केवल सात समूहों को अलग-अलग विषय दिए गए थे। जिनमें सीनियर लीडर जो कांग्रेस पार्टी के थे किसी में 10 किसी में 15 नेताओं ने मिलकर चर्चा की थी। इसके बाद जो सुझाव देने थे, हमने प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को दे दिए हैं और उसकी चर्चा भी हुई है। हमारी समझ में कोई समिति नहीं है, सिर्फ समूह है। अब उसके हिसाब से जो हमने सुझाव दिए हैं उन सुझाव पर पार्टी निर्णय लेगी।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने 7 समितियों के अध्यक्षों का किया ऐलान: इन दिग्गजों को मिली जिम्मेदारी, प्रदेश प्रभारी और PCC चीफ करेंगे निगरानी

अनुशासन पर भी उठाया सवाल

उन्होंने पार्टी के अंदर अनुशासन पर भी सवाल उठाया है। गोविंद सिंह ने कहा कि मैंने पार्टी को स्पष्ट कहा है कि वर्षों तक अनुशासनहीनता से जुड़े मामलों में कोई कार्रवाई नहीं होती है। वह तत्काल होनी चाहिए। जो लोग पार्टी छोड़कर जाते हैं उन्हें दोबारा नहीं लिया जाए। प्रजातांत्रिक तरीके से संगठन बनना चाहिए। अब पार्टी इन सभी विषयों पर निर्णय लेगी।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबरः प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह बोले- 10-15 दिन में घोषित होगी एमपी कांग्रेस की नई कार्यकारिणी

बिना पद के ही पार्टी के लिए करूंगा काम- गोविंद सिंह

वहीं डॉ गोविंद से जब यह सवाल किया गया कि प्रदेश कांग्रेस ने जो 7 समितियां बनाई है, उसमें उनका नाम शामिल नहीं है ? इस पर उन्होंने अंदरुनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शायद हम जिम्मेदार नेता है ही नहीं, हालांकि अपने बयान को संभालते हुए उन्होंने कहा कि यह लोगों की सोच है। ऐसे कुछ भी हालत हमारी पार्टी में नहीं है, हमारे यहां सभी नेता समान है। भविष्य में पार्टी की तरफ से जिम्मेदारी मिलने की चाहत के सवाल पर भी उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि मैंने पार्टी आलाकमान से स्पष्ट कह दिया है कि मुझे अब कोई पद नहीं चाहिए, न ही मैं अब कोई पद स्वीकार करूंगा, अब मैं बिना पद के ही पार्टी के लिए काम करूंगा।

ये भी पढ़ें: दिग्गी के बाद Congress संगठन भी RSS का मुरीद: बैठक में संघ की कार्यप्रणाली पर हुई चर्चा, जानिए क्या है कांग्रेस का प्लान ?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m