भुवनेश्वर. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और केंद्रपाड़ा के सांसद बैजयंत पंडा ने दुबई में भारतीय राजदूत को पत्र लिखकर वहां फंसे आठ ओडिया युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए हस्तक्षेप का अनुरोध किया है.

सूत्रों के अनुसार, केंद्रपाड़ा जिले के पट्टामुंडई ब्लॉक के अंतर्गत नालाधलिया गांव के स्वर्गीय सुरेश दास के पुत्र मारुता दास और नीमापुर गांव के रामचंद्र बेहरा के पुत्र अभिमन्यु बेहरा, जगतसिंहपुर जिले के नेहुलिया गांव के शत्रुघ्न सामल के पुत्र नारायण सामलः कटक जिले के कालापाड़ा गांव के नरेंद्र नाथ पटनायक के पुत्र मिटू पटनायक; कोरापाड़ा गांव के बिंबाधर हाटी के बेटे रमेश हाटी, नरेश हाटी और बिचित्रानंद हाटी तथा कुलसारीचुहान गांव के दुशासन प्रधान के बेटे पिताबासा प्रधान 19 मई को एक एजेंट के माध्यम से प्लंबर का काम करने दुबई गए थे. वहां पहुंचने पर कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें अलग-अलग काम सौंपे. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

फिलहाल वे मस्जिद में शरण लेकर मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. उनकी दुर्दशा के बारे में पता चलने पर उनके परिवार के सदस्यों ने खुद ही कोशिश की लेकिन वे असफल रहे. कोई विकल्प न होने पर उन्होंने बैजयंत पांडा से उन्हें भारत वापस लाने में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया. अनुरोध किए जाने पर बैजयंत पांडा ने दुबई में भारतीय राजदूत से संपर्क किया और उन्हें आठ ओडिया युवकों की दुदर्शा के बारे में बताया तथा उनकी सुरक्षित भारत वापसी के लिए शीघ्र कदम उठाने का अनुरोध किया.