कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में साइबर फ्रॉड के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है। जिसमें फ्रॉड करने वाले युवक ने अपने आप को आईसीआईसीआई बैंक का कर्मचारी बताया और एक कारोबारी से करीब 28 लाख से ज्यादा का ऑनलाइन फ्रॉड कर लिया। ठगों ने इस घटना को मार्च से लेकर मई के बीच में अंजाम दिया है। ठगी का पता चलते ही कारोबारी ने ग्वालियर साइबर पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

लग्जरी कार में गांजा की तस्करी: पुलिस से बचने इस तरह छुपा कर रखा, 4 आरोपी गिरफ्तार 

दरअसल ग्वालियर के दीनदयाल नगर में रहने वाले जितेंद्र तिवारी को मार्च महीने में टेलीग्राम ग्रुप के जरिए एक मैसेज मिला था। जिसमें उन्हें कहा गया था कि वह आईसीआईसीआई बैंक के ऐप की मदद लेकर शेयर बाजार में निवेश करेंगे तो उन्हें बड़ा लाभ मिलेगा। शुरुआत में जितेन्द्र तिवारी को संदिग्ध ऐप में पैसा लगाने पर  कुछ लाभ भी हुआ। इसके बाद उन्होंने विश्वास में आकर अपने 28 लाख रुपए इस कथित शेयर बाजार में लगा दिए। लेकिन डाउनलोड किए गए ऐप से उनकी यह रकम उड़ा दी गई। जब फोन करने वाले कथित बैंक कर्मचारी यानी ठग से जितेंद्र तिवारी ने संपर्क किया तो उसने बताया कि वे शेयर बाजार में और निवेश करें तो उनका पैसा इकट्ठा वापस आ जाएगा। इसके बाद उन्हें कुछ शंका हुई। उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक जाकर ऐप के बारे में पूछताछ की। 

मौत का दिल दहला देने वाला वीडियोः बस के क्लीनर ने सहायक यंत्री को कुचला, मौके पर ही तोड़ा दम

कारोबारी को बैंक द्वारा बताया गया कि इस तरह का उनका कोई भी ऐप बैंक संचालित नहीं करता है। इसके बाद उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क साधा। करीब दो महीने तक चक्कर लगाने के बाद अब उनकी एफआईआर दर्ज हो सकी है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने अज्ञात ठगों  के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस फिलहाल संदिग्ध ऐप के बारे में जानकारी हासिल कर रही है और फरियादी के द्वारा अपने पैसे ट्रांसफर किए गए अकाउंट नंबर को भी चेक किया जा रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m