दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। मध्य प्रदेश के आदिवासी जिला डिंडोरी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनाई जा रही बजाग से झनकी तक की सड़क में बड़ी-बड़ी दरारे पड़ने लगी है. यह दरारे सड़क के साइड सोल्डर में अलग-अलग जगहों पर पड़ने से सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर कांग्रेस नेता लोकेश पटेरिया सवालिया निशान लगा रहे हैं. बहु प्रतिक्षित सड़क के बनने से कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आवागमन में आसानी होगी तो वहीं सुविधा अनुसार सामग्री लाने ले जाने की सड़क उपयोगी होगी. लेकिन अभी सड़क निर्माण का कार्य जारी है और ऐसे में सड़क के साइड सोल्डर में ऐसी दरारे ग्रामीणों के लिए चिंता का सबब बन रही है.

कांग्रेस नेता लोकेश पटेरिया का कहना है कि यह सड़क निर्माण कार्य 2018 में स्वीकृत हुई थी. 2019-20 में कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए था. लेकिन 5 साल बाद भी काम पूरा नहीं हुआ. जैसे-तैसे इस काम को पूरा करवाया गया है तो PMGSY विभाग और जिला प्रशासन ठेकेदारों के साथ मिलीभगत कर पूरी राशि का बंदरबांट करने में तुले हुए हैं. सड़क निर्माण घटिया स्तर का हुआ है. उनका कहना है कि शुरू में जो सड़क बनाई थी, वह कुछ हद तक ठीक था. लेकिन अभी जो निर्माण हुआ है, वह बेहद घटिया स्तर का है. डिंडोरी जिले को प्रशासन और बीजेपी ने भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया है.

इस मामले को लेकर टीम जब जिला मुख्यालय स्थित महाप्रबंधक मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के कार्यालय पहुंचे तो वहां डीएस ठाकुर सहायक प्रबंधक से मुलाकात हुई. उन्होंने सड़क निर्माण मामले को लेकर बताया कि सड़क निर्माण का काम साल 2018 में स्वीकृत हुआ था.जिसे मनेंद्रगढ़ के मेमर्स पांडे कंट्रक्शन को मिला है. निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग तीन स्तर पर किया जाता है. जिसमें कंस्लटेंस, विभाग और स्टेट लेबल पर टीम निरीक्षण करती है. गर्मी की हाई टेंप्रेचर की वजह से सड़क के कुछ जगहों पर दरारे आई है, उसे काट कर सुधार कर दिया जाएगा.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m