शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में पकड़े गए इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी फैजान से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। ATS आईजी डॉ आशीष ने बताया कि आतंकी बच्चों का ब्रेनवाश कर रहा था। वह उन्हें कश्मीर और आतंक से जुड़े स्लोगन लिखकर पढ़ाता था। वह कश्मीर को भारत से अलग करने के तराने गाता था। उसके पास से कई अधिकारियों के परिवार की तस्वीर भी बरामद हुई है जिससे जाहिर होता है कि उसके निशाने पर अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य आतंकियों के निशाने पर थे। 

 आतंकियों के निशाने पर था अधिकारियों का परिवार

ATS IG ने बताया कि आतंकी फैजान के मोबाइल से कई अधिकारियों के फैमिली के फोटो मिले हैं। वह आतंकी रकीब से मिलने वेस्ट बंगाल जेल में भी गया था। खंडवा में वह जहां पर रहता था, वहां के लोगों ने उसका बॉयकॉट किया था। वह यूट्यूब से बम बनाने की तरकीब भी देखता था। आतंकी संगठन के कॉन्टेक्ट नंबर भी फैजान ने सर्च किए थे। एक संगठन से बात करने की भी जानकारी आ रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि देश के बाहर किस आतंकी संगठन से उसने बात की थी। 

कश्मीर को भारत से अलग करने का गीत जाता था 

इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी फैजान से पूछताछ में और भी बड़े खुलासे हुए हैं। ATS ने बताया कि वह कश्मीर को भारत से अलग करने का तराना गाता था। आतंकी युवक मुस्लिम युवकों को कश्मीर को भारत से अलग करने का तराना सुनाकर देश के खिलाफ भड़काने की  कोशिश करता था। आतंकी “भारत तेरे हाथों में वो लकीर नहीं है, कश्मीर तेरे बाप की जागीर नही है, दिल्ली भी पाकिस्तान का, कश्मीर भी पाकिस्तान का, क्रश इंडिया क्रश” गाकर लोगों को भड़काता था। 

यह भी जानकारी सामने आई है कि आतंकी फैजान अहले हदीस आइडियोलॉजी को फॉलो करता था। जबकि उसका परिवार हल्फी विचारधारा को मानता था। बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद भी अहले हदीस आइडियोलॉजी को मानता था। फिलहाल ATS की टीम आरोपी फैजान से पूछताछ कर रही है। आशंका है कि आतंकी से और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m