हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित युगपुरुष आश्रम में बच्चों की तबीयत बिगड़ने के मामले में कांग्रेस ने 4 सदस्यीय दल का गठन किया है। इसे लेकर जांच दल चाचा नेहरू अस्पताल पहुंचा और डॉक्टर से चर्चा की। इस दौरान बेहद अजीब बात देखने को मिली। टीम में एक विधायक शामिल नहीं थे। वहीं दूसरे MLA को इस बात की जानकारी ही नहीं है कि उनके जांच दल में कितने सदस्य शामिल हैं। 

दरअसल इंदौर के युग पुरुष आश्रम में 7 बच्चों की मौत और 72 बच्चों की तबीयत बिगड़ने के मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक जांच दल का गठन किया था। जिसमें विधायक हीरालाल अलावा, विधायक रवि जोशी, शहर अध्यक्ष सुरजीत चड्ढा और डॉक्टर आशीष शामिल थे। लेकिन जब जांच दल इंदौर पहुंचा तो इसमें रवि जोशी नहीं दिखाई दिए। लेकिन विधायक हीरालाल अलावा ने इधर-उधर नजर घूमाने के बाद पहले तीन सदस्य बताया, उसके बाद चार सदस्य बताया। 

विधायक ने कहा कि हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। सरकार इस मामले में गंभीर नहीं है। इस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर कर आश्रम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना चाहिए। इस आश्रम में कितनी अनियमितता है यह सरकार को नजर नहीं आ रही है। फिलहाल चाचा नेहरू अस्पताल में बच्चों से मुलाकात की है। अब आश्रम का भी दौरा करेंगे। इस पूरे मामले में जांच दल अपनी जांच रिपोर्ट पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को सौंपेगा। लेकिन इंदौर पहुंचे दल के सदस्य को यह जानकारी ही नहीं है कि इस जांच दल में कितने और सदस्य हैं। इसके बाद हीरालाल अलावा ने चाचा नेहरू अस्पताल के डॉक्टर से चर्चा की और आश्रम की ओर रवाना हो गए।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m