Nothong ने Redmi, Realme, Infinix जैसे ब्रांड्स को टक्कर देने के लिए अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है. नथिंग के सब ब्रांड CMF का पहला स्मार्टफोन 15 हजार रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया गया है. नथिंग CMF Phone 1 में कंपनी ने तगड़े फीचर्स दिए हैं और यह Nothing OS के साथ आता है, जिसमें क्लीन एंड्रॉइड वाला एक्सपीरियंस मिलेगा.

इस स्मार्टफोन में Nothing Glyph लाइटिंग को नहीं दिया है, जो नथिंग ब्रांड का एक प्रकार का सिग्नेचर है. इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप और LED Flash लाइट दी गई है. साथ ही इसमें एक राइट साइट पर एक बटन भी है. आइए इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में जानते हैं.

कीमत और उपलब्धता

CMF Phone 1 लाइव लॉन्च इवेंट के दौरान बताया कि Flipkart पर यह स्मार्टफोन मिलेगा. यह दो वेरिएंट में लॉन्च किया है. 6/128GB वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है. वहीं 8/128GB वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है. 1 हजार रुपये का बैंक ऑफर है, जिसकी कुछ शर्ते हैं.

लॉन्च ऑफर के तहत CMF Phone 1 के बेस वेरियंट को 14,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. हैंडसेट 1,499 रुपये वाले एक कवर और 799 रुपये वाले स्टैंड के साथ आता है. सीएमएफ फोन 1 की लिमिटेड यूनिट्स 9 जुलाई शाम 7 बजे बेंगलुरू के लुलू मॉल में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी. पहले 100 ग्राहकों को फोन के साथ CMF Buds फ्री मिलेंगे.

CMF Phone 1 की स्पेसिफिकेशन

सीएमएफ के इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसके इंटरचेंजेबल कवर. कंपनी इसके लिए स्क्रू-इश डिजाइन चुना है, जिसका मतलब है कि आप बंडल किए गए स्क्रूड्राइवर का इस्तेमाल कर सकते हैं और पैनल को हटाकर इसे एक नया अपग्रेड दे सकते हैं.

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो CMF Phone 1 में सामने की तरफ 6.67-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले है, जिसे मैन्युअल रूप से स्विच किया जा सकता है. यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है, जिसका मतल है कि आपको इसमें शानदार विजुअल अनुभव मिलेगा.

फोन MediaTek Dimensity 7300 चिपसेट से लैस है, जिसे 8GB रैम और अतिरिक्त 8GB वर्चुअल रैम के साथ जोड़ा गया है. आपको इसमें 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की बदौलत बढ़ाया जा सकता है. इसमें 5000mAh की बैटरी मिलती है जो 33W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. हालांकि, कंपनी फोन के साथ चार्जर नहीं दे रही है, जो कुछ यूजर्स को निराश कर सकता है.

कैमरे की बात करें आपको CMF के फोन 1 में डुअल कैमरा मिलेगा, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर और एक डेप्थ सेंसर शामिल है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा है. सॉफ्टवेयर के लिए, यह सीएमएफ फोन 1 Nothing OS 2.6 डिफॉल्ट ओएस पर चलता है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H