शिखिल ब्यौहार, भोपाल। समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव का मिशन एमपी शुरू हो गया है। दरअसल, यूपी में लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब अखिलेश का फोकस मध्यप्रदेश है। इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश की सियासत में पार्टी के नए तरीके से बीज डालने के लिए दो बड़े कार्यालयों का भी निर्माण होगा। प्रदेश कार्यालय राजधानी भोपाल में बनाया जाएगा तो बुंदेलखंड के लिए अलग से मुख्यालय खजुराहो में होगा। दोनों ही स्थानों पर पार्टी ने जमीन भी खरीदी है। 

IM आतंकी फैजान को पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने बताया छोटा अपराधी! ATS की कार्रवाई पर उठाए सवाल, कहा- ‘जानबूझकर लोगों को आतंकवादी बना दिया जाता है’

समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मनोज यादव ने बताया कि यूपी लोकसभा में अखिलेश यादव का जादू चला। अब समाजवादी पार्टी देश की तीसरी और क्षेत्रीय संगठनों में पहली सबसे बड़ी पार्टी है। एमपी में सपा का वर्चस्व रहा है। पार्टी ने न सिर्फ एक उपचुनाव एमपी में जीता था बल्कि 2003 के विधानसभा चुनावों में सपा के खाते में आठ सीटें भी दर्ज हैं। लिहाजा अखिलेश यादव ने एमपी में पार्टी को मजबूत करने के लिए नया प्लान तैयार किया है। इसके तहत एमपी में नई प्रदेश कार्यकारिणी का गठन होगा। साथ ही नगर, ग्रामीण और जिला स्तर पर नई कमेटी बनाई जाएंगी। 

भिंड सामूहिक नकल मामले में बड़ा एक्शन: सहायक प्राध्यापक निलंबित, उच्च शिक्षा विभाग ने की कार्रवाई

मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड और विशेष रूप से उत्तर प्रदेश से लगे जिलों में समाजवादी पार्टी की विचारधारा है। इस विचारधारा को सपा की मुख्यधारा जोड़ने की तैयारी अखिलेश यादव ने की है। चार साल बाद मध्यप्रदेश में तीसरे मोर्चे के रूप में सपा को खड़ा करने की प्लानिंग अखिलेश ने की है। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही प्रदेश प्रभारी के साथ क्लस्टर प्रभारी की नियुक्तियां भी की जाएंगी। तीन माह के वर्किंग प्लान के तहत अखिलेश यादव प्रदेश की सभी नई कार्यकारिणी के प्रशिक्षण शिविर में भी शिरकत करेंगे।

akhilesh-yadav-3

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m