Kathua Terrorists Attack: Jammu Kashmir में आतंकी हमले में पांच जवान शहीद (5 jawan martyred) हो गए हैं। हमला जम्मू-कश्मीर के कठुआ के लोहि मल्हार ब्लॉक के मचहेड़ी क्षेत्र के बडनोटा गांव की है। आतंकियों ने सेना पर यह हमला तब किया जब पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन चला रही थी। आतंकवादियों ने सेना के ट्रक पर पहले ग्रेनेड फेंका इसके बाद हाईटेक वेपन से 12 मिनट तक अंधाधुंध फायरिंग करते रहे, जिसमें 5 जवान शहीद (five soldiers martyred) हो गए। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने पांच दिनों के अंदर दूसरा हमला है।

Menstrual Leave: महिलाओं के पीरियड लीव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को दिया ये निर्देश

इस आतंकी हमले में 5 जवान घायल भी हुए हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पंजाब के पठानकोट में सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अटैक को अंजाम देने वाले आतंकियों को खोजने के लिए सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

संदेशखाली पर ममता सरकार को बड़ा झटका, जारी रहेगी CBI जांच, Supreme Court ने पूछा- किसी को बचाना है क्या?- Sandeshkhali case

बताया जा रहा है कि हमला बिलावर के मचेडी-किंडली-मल्हार सड़क पर हुआ। यहां सुरक्षाबलों के 10 जवान सेना के वाहन से बदनोता गांव के पास माचेडी-किंडली-मल्हार मार्ग पर नियमित गश्त पर जा रहे थे। आतंकियों ने मल्हार सड़क से सटी एक पहाड़ी पर पोजीशन ले रखी थी। जैसे ही सैन्य वाहन गुजरा आतंकियों ने घात लगाकर पहले ग्रेनेड फेंका और उसके बाद आधुनिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी।

‘खूबसूरत महिलाओं को प्रेग्नेंट करो और लाखों कमाओ…’ हरियाणा में निकला यह अनोखा जॉब- Woman Pregnant Job

हमले में 2-3 आतंकी हो सकते हैं शामिल

 सूत्रों के मुताबिक हमले में 2 से 3 आतंकी शामिल हो सकते हैं। उम्मीद है कि आतंकियों के साथ उनके स्थानीय समर्थक भी थे, जिन्होंने उन्हें रास्ता बताने में मदद की। आतंकियों का मकसद ज्यादा से ज्यादा जवानों को हताहत करने का था। वह अपने साथ अत्याधुनिक हथियार लेकर आए थे।

अब तो हद हो गई यार! बिहार में पुल-पुलिया और सड़क धंसने के बाद अब सरकारी स्कूल की छत गिरी, बाल-बाल बचे शिक्षक-विद्यार्थी- Bihar News

पुंछ हमले में एक जवान हुआ था शहीद

पिछले पांच दिनों में यह दूसरी बार है, जब सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 4 मई को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में IAF का 1 जवान शहीद हो गया था, जबकि 4 घायल हो गए थे। हमला शाम के समय तब हुआ था, जब वायुसेना का काफिला जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहा था।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H