नई दिल्ली . दिल्ली के लोगों को नमी भरी हवाओं के चलते उमस भरी गर्मी से खासी राहत मिली है. सोमवार को दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री नीचे रहा. दिल्ली में बुधवार के बाद अच्छी बारिश हो सकती है.

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए रहे. दिन में कई बार घने बादलों की आवाजाही भी होती रही. देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश का असर भी दिल्ली के मौसम पर देखने को मिल रहा है. दिल्ली की तरफ आने वाली हवा की मुख्य दिशा उत्तर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी रही. अपने साथ यह हवा नमी लेकर आ रही है.

येलो अलर्ट जारी मानसून रेखा इस समय मुख्य तौर पर मध्य भारत में स्थित है. इसके चलते इस रेखा के गुजरने वाले हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है. 2 दिन बाद इसके खिसककर दिल्ली की तरफ आने के आसार हैं. मौसम विभाग का भी अनुमान है कि गुरुवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

लगातार 5 दिन स्वच्छ हवा

राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता पर भी मौसम की अलग-अलग गतिविधियों का खासा असर देखने को मिल रहा है. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 56 के अंक पर रहा. इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है. यह लगातार 5 दिन है जब दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 100 के अंक से नीचे है.