पुरूषोत्तम पात्र,गरियाबंद. महिलाओं से जुड़े टोनही प्रताड़ना के मामले तो आपने बहुत सुने होंगे, मगर किसी पुरुष पर टोनहा प्रताड़ना आपने कभी नहीं सुना होगा. लेकिन एक ऐसा ही एक मामला गरियाबंद जिले से निकलकर सामने आय़ा है. जहां एक 21 वर्षीय युवक ने अपने ही गांव के दो सगे भाइयों पर टोनहा के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. मामले में सबसे अहम बात ये है कि पुलिस ने दोनों भाइयों के अलावा अब पीड़ित युवक को भी आरोपी बना लिया है और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

टोनही प्रताड़ना के आरोपी

दरअसल ये पूरा मामला देवभोग थाना के मुरलीगुडा गांव से जुडा है. पुलिस के मुताबिक गांव में सप्ताहभर पहले समाजिक बैठक हुआ था.  जिसमें पीड़ित युवक भी शामिल था. इसी दौरान गांव के दो अन्य युवको ने उसे टोनहा कहकर प्रताड़ित किया. पीड़ित युवक की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. मगर मामले में एक नया मोड़ उस वक्त आ गया जब पुलिस द्वारा टोनहा प्रताड़ना के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में एक युवक की पत्नी ने टोनहा पीड़ित युवक पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए देवभोग थाना में शिकायत दर्ज करवा दी.

आरोपी की पत्नी ने युवक पर लगाया संबंध बनाने का आरोप

थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी पीड़ित को भी गिरफ्तार कर लिया है. ऐसे में फिलहाल ये मामला काफी पेचीदा हो गया है. देवभोग पुलिस तीनों आरोपी को गिऱफ्तार कर मामले की जांच में जुच गई है.