भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा, इलेक्ट्रिक कारों के क्षेत्र में देश की सबसे अग्रणी कंपनी है. कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की सीरीज भी भारत में लॉन्च करेगी जिसका नाम अविन्या होगा. अब हाल ही में कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व को लॉन्च करने से पहले इसका एक वीडियो टीजर जारी कर दिया है. कंपनी ने 2022 में सबसे पहले टाटा कर्व (Tata Curve ev) को एक ऑल इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में पेश किया था. और फिर 2023 में कंपनी ने इस कार को ऑटो एक्सपो में एक ICE (इंटरनल कम्बशन इंजन) कार के रूप में भी पेश किया. इसके बाद से ही लोग काफी बेसब्री से इस कार का इंतजार कर रहे हैं.

Tata Curve के टीजर में क्या दिखा?

टाटा मोटर्स की तरफ से जारी किए गए टीजर में कर्व की ढलान वाली छत देखी गई है. इसके साथ ही यह भी देखने के लिए मिला है कि इसमें नेक्सॉन EV की तरह आगे और पीछे दोनों तरफ़ कनेक्टेड लाइट सेटअप जैसे फीचर्स होंगे. वहीं, इसमें लॉय व्हील डिज़ाइन दिया गया है. इसमें फ्लश टाइप डोर हैंडल होगा. इस फीचर के साथ आने वाली यह टाटा की पहली कार होगी. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

कैसे होंगे फीचर्स?

फीचर के लिहाज से, टाटा कर्व (Tata Curve ev) में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिल सकते हैं. कार में फ्री-स्टैंडिंग 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इल्यूमिनेटेड टाटा लोगो के साथ ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टच-बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, 360-डिग्री सराउंड कैमरा और एडीएएस तकनीक भी होगी.

इसके अलावा, अगर हम हाल ही में आई स्पाई तस्वीरों पर गौर करें, तो टाटा कर्व (Tata Curve ev) में डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ भी होगा. बैटरी पैक और स्पेसिफिकेशन नेक्सन ईवी के समान हो सकते हैं. कार में सिंगल मोटर सेटअप मिल सकता है जो आगे के पहियों को पावर भेजेगा. Read More – Money Laundering Case : ईडी ने Nia Sharma को भेजा समन, Krystle Dsouza और Karan Wahi से भी होगी पूछताछ …

कई पावरट्रेन ऑप्शन

पिछले कुछ सालों में टाटा मोटर्स ने वैरिएबल पावरट्रेन विकल्पों वाली कारों को लॉन्च करने का ट्रेंड बनाया है. टियागो, टिगोर और पंच मॉडल पहले से ही पेट्रोल, पेट्रोल-सीएनजी और इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन विकल्पों में उपलब्ध हैं. नेक्सन भी पेट्रोल, डीजल और ईवी विकल्पों में उपलब्ध है. ऐसे में उम्मीद करना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि कर्व भी इसी नक्शेकदम पर चलेगी. यह शुरुआत में EV के रूप में आएगी, जबकि इसके बाद ICE वेरिएंट भी आएंगे.