हेमंत शर्मा, इंदौर। युगपुरुष अनाथ आश्रम से जुड़ा एक गंभीर मामला सामने आया है। कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव ने कागजों के जरीरे बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आश्रम से चार लड़कियां लापता हैं, जबकि 18 से 22 वर्ष की 15 अन्य लड़कियां भी भूमिगत हो गई हैं। आशंका है कि इन लड़कियों को ऑक्सीटॉक्सिन इंजेक्शन लगाए गए थे।

त्योहारी सीजन को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट: एक साथ कई प्रतिष्ठानों पर दबिश, जांच के लिए भेजे सैंपल

महिला बाल विकास विभाग की मिलीभगत

कांग्रेस ने जिला महिला बाल विकास विभाग पर आरोप लगाया है कि, उन्होंने करीब एक करोड़ 25 लाख की राशि को गलत तरीके से दिव्यांग लड़कियों के नाम पर स्वीकृत किया। इसके साथ ही यह राशि संस्था के खाते में जमा कर दी गई। विभाग के अधिकारी राम निवास बुधौलिया, अनिता शर्मा और तुलसी धनराज शादीजा पर भी आरोप लगे हैं।

गायब लड़कियों के नाम

  1. कृष्ण कली परमानंद
  2. प्रिंसी परमानंद
  3. काजल परमानंद
  4. नंदनी परमानंद

18 से 30 वर्ष की लड़कियों की स्थिति

रिपोर्टों में यह भी बताया गया है कि अनाथ आश्रम में 18 से 30 वर्ष की करीब 9 लड़कियों को अवैध तरीके से रखा गया था और उन्हें बर्थ डे पार्टियों और फॉर्म हाउस पार्टियों में पहुंचाया जाता था। यह भी गंभीर जांच का विषय है कि इन लड़कियों को किसके आदेश पर अनाथ आश्रम में रखा गया था।

कांग्रेस महासचिव का बयान

म.प्र. कांग्रेस कमेटी महासचिव राकेश सिंह यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि, युगपुरुष अनाथ आश्रम में अनिता शर्मा, तुलसी शादीजा और बुधौलिया ने मिलकर चार लड़कियों को गायब कर दिया है। उन्होंने कहा कि इन लड़कियों की मौत के बाद उन्हें अज्ञात बताकर ठिकाने लगा दिया गया है। राकेश सिंह यादव ने मांग की है कि इस मामले की जांच एम्स के महिला डॉक्टरों की टीम द्वारा की जाए। इसके साथ ही आश्रम की बच्चियों का मेडिकल टेस्ट कराया जाए।

इस घटना ने इंदौर में हड़कंप मचा दिया है और समाज में बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। सरकार और संबंधित विभाग को इस मामले की निष्पक्ष और सख्त जांच करनी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके और दोषियों को कड़ी सजा मिल सके।

आश्रम ने खुद का ही है अस्पताल, जहां बनाया फर्जी बोन मैरो सर्टईफीकेट

कांग्रेस नेता ने बताया कि आरोपी फर्जी बोन सर्टिफिकेट का पत्र जारी करके अनिता शर्मा और तुलसी धनराज शादीजा और जिला महिला बाल विकास अधिकारी राम निवास बुधौलिया ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए बड़ी उम्र की लड़कियों को 5 वर्ष से छोटा बताया। इसके बाद उन लड़कियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना में दर्ज कराकर 420,467,468,120b का अपराध किया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m