लखनऊ. देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है. दिल्ली NCR से उत्तर प्रदेश तक भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. इसी बीच कल यानी बुधवार से फिर मानसूनी बारिश रफ्तार पकड़ेगी. भारी बारिश को लेकर प्रदेश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

IMD ने पूर्वी व पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यूपी में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार ने आशंका जताई है कि 10 जुलाई से मानसूनी बारिश फिर रफ्तार पकड़ेगी.

इधर, भारी बारिस के चलते गोंडा, लखीमपुर, बरेली, बस्ती में लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. बहराइच, श्रावस्ती और पीलीभीत में लोग बाढ़ से बेहाल हैं. गोंडा में घाघरा नदी खतरे के निशान से 38 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. नवाबगंज में पानी भरना शुरू हो गया है. ढ़ेमवा घाट रोड पर ट्रैफिक बंद होने की स्थिति है.

गोंडा में तरबगंज इलाके के अइली में कई जगहों पर कटान शुरु हो गया है. लखीमपुर में पलिया में बाढ़ के पानी से लोगों में दहशत है. बाढ़ के चलते पलिया हाईवे पर पानी आने से हाईवे को बंद किया गया है. मैलानी-पलिया रेलवे ट्रैक तेज बहाव में कटकर हवा में लटक गया है.

Hathras Stampede की SIT रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद CM योगी ने की कड़ी कार्रवाई, SDM, CO सहित 6 अधिकारी निलंबित

बरेली में नदियां उफनाने से 94 गांव में बाढ़ की स्थिति बनी है. बरेली में 6 मकान बारिश की वजह से जमींदोज हो गए हैं. बहेड़ी के 32 गांव, फरीदपुर के 26 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. नबाबगंज के 24 गांव, मीरगंज के 12 गांव में बाढ़ का पानी पहुंच चुका है. बरेली में बाढ़ से नबाबगंज और भुता के कई गांव जलमग्न हो चुके हैं.

बस्ती में विक्रमजोत में एक दर्जन गावों में सरयू का पानी घुस गया है. बस्ती में सरयू नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. श्रावस्ती के जमुनहा, इकौना क्षेत्र में लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. इकौना के कई मार्ग जलमग्न हुए, माधवपुर घाट मार्ग कट गया है. बहराइच में भी सरयू नदी ने लाल निशान पार कर रलिया है.

मिहींपुरवा, मल्हीपुर-भिनगा मार्ग पर बाढ़ का पानी घुस गया है. पीलीभीत जिले के तराई इलाकों में बाढ़ का पानी पहुंच गया है. पूरनपुर में 30 गांव जलमग्न हो चुके हैं. 500 लोग पानी में फंसे होने की खबर है. 250 लोगों को NDRF की टीमें ने सुरक्षित जगह पहुंचाया. अभी 500 लोग फंसे,प्रशासन ने रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर मांगा.

UP के बाद अखिलेश यादव का मिशन MP: भवन निर्माण के लिए खरीदी जमीन, जानें सपा प्रमुख की क्या है प्लानिंग 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m