रायपुर. छत्तीसगढ़ के दो अलग-अलग जिलों से आत्महत्या का मामला सामने आया है. जिसमें एक युवक ने बिल्डिंग से कूदकर जान देने की कोशिश की. वहीं कोण्डागांव की छात्रा ने फांसी पर लटक कर अपनी जान दे दी. सुसाईड अटैप्ट करने वाले युवक की हालात काफी गंभीर बनी हुई है.

कोरबा के घंटाघर स्थित व्यावसायिक परिसर में क युवक ने 40 फीट ऊची बिल्डिंग से कूद कर जान देने की कोशिश की. छत से कूदने पर युवक के सिर पर गंभीर चोटें आई है. युवक की हालात काफी गंभीर है. युवक की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और सिविल लाइन थाना पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस के अनुसार युवक के गले पर ब्लेड चलाने के निशान हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि युवक ने छत पर जाकर पहले अपने गले में ब्लेड चलाया, फिर छत से छलांग लगा दी. पुलिस अब तक युवक की पहचान नहीं कर सकी है.

वहीं कोण्डागांव के फरसगांव के वार्ड क्रमांक 10  नयापारा में नयापारा में बीते दिन यानि सोमवार रात एक 16 साल की छात्रा ने घर पर फांसी लगा ली. छात्रा की पहचान तनु भास्कर, पिता शिवप्रसाद भास्कर निवासी कांकेर कोदोभाट है. नाबालिग की लटकी लाश देखने के बाद घर में मातम पसर गया है. परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने रात 10 बजे मृतिका के शव को फंदे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के अनुसार मृतिका तनु भास्कर, फरसगांव नयापारा में अपने मामी के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी. वह अपने मामा-मामी के घर कक्षा 6 वीं से पढ़ाई करने साल 2020  में आई थी. इस साल 2024 में नाबालिक कक्षा 10 वी में थी. नाबालिग के आत्महत्या के पीछे का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है. हालांकि पुलिस इस मामले की तलाश में जुट गई.