Journalist Soumya Vishwanathan murder case: टीवी पत्रकार सौम्या विश्वनाथन हत्याकांड के आरोपियों की जमानत के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की शरण में पहुंची है। दिल्ली पुलिस की याचिका पर कोर्ट ने दोषियों से जवाब मांगा है। जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और सतीश चंद्र शर्मा की पीठ ने दिल्ली पुलिस की चार याचिकाओं पर नोटिस जारी कर चारों दोषियों को दी गई जमानत के खिलाफ विश्वनाथन की मां की लंबित याचिका के साथ संलग्न कर दिया है।

मॉस्को में PM Modi पर छाया राज कपूर का जादू, गाने लगे- सिर पर लाल टोपी रूसी…- PM Modi Russia Visit

दिल्ली पुलिस की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अदालत को सूचित किया कि चूंकि शीर्ष अदालत द्वारा पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका है, इसलिए सभी याचिकाओं को संलग्न किया जाना चाहिए। पीठ ने नोटिस जारी किया और याचिकाओं को लंबित मामले के साथ संलग्न कर दिया गया है।

Virat Kohli के पब के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला- one8 Commune Pub

हाई कोर्ट ने 12 फरवरी को रवि कपूर, अमित शुक्ला, बलजीत सिंह मलिक और अजय कुमार की सजा को उनकी दोषसिद्धि और सजा को चुनौती देने वाली अपीलों के लंबित रहने तक निलंबित कर दिया था। साथ ही उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया था। उच्च न्यायालय ने कहा था कि दोषी 14 साल से अधिक समय से हिरासत में हैं।

पार्टनर को LIP KISS करने से पहले पढ़ ले ये खबर: Kissing Disease ने कई देशों में मचाया कोहराम, जानिए कितना घातक है ये ‘किसिंग डिजीज’

बता दें कि इसी साल 22 अप्रैल को शीर्ष अदालत ने विश्वनाथन की मां द्वारा चारों दोषियों को दी गई जमानत के खिलाफ दायर याचिका की जांच करने पर सहमति जताई थी। माधवी विश्वनाथन की याचिका पर दिल्ली पुलिस और चारों दोषियों को नोटिस जारी किए थे।

Supreme Court: …जब ‘बनियान’ पहनकर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में आ गया शख्स, फिर उसके साथ हुआ जीवन में कभी न भूलने वाला वाक्या

30 सितंबर, 2008 को हुई थी हत्या

गौरतलब है कि समाचार चैनल इंडिया टुडे में काम करने वाली सौम्या विश्वनाथन की 30 सितंबर, 2008 की सुबह दक्षिण दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात के वक्त वह अपनी कार में काम से घर लौट रही थीं। मामले में एक विशेष अदालत ने पिछले साल 25 नवंबर को रवि कपूर, अमित शुक्ला, बलजीत सिंह मलिक और अजय कुमार को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 (हत्या) और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) की धारा 3(1)(i) (किसी व्यक्ति की हत्या के परिणामस्वरूप संगठित अपराध करना) के तहत दो आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

नाबालिग गर्लफ्रेंड का गैंगरेप करवाने के बाद दी ऐसी मौत, जिसे सुनकर आपका कलेजा फट पड़ेगा- Shreya Murder Case

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H