IND vs ZIM T20 Series: पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत और जिम्बाब्वे की टीमें फिलहाल 1-1 से बराबरी पर हैं. पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में 100 रनों से जीत हासिल की. अब तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले टीम में बड़े बदलाव की संभावना है.

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ही भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे का ऐलान हुआ था, जिसमें यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे को शामिल किया गया था. वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज में फंस गई, जिससे बीसीसीआई को बदलाव करने पड़े. पहले दो मैचों के लिए साई सुदर्शन, हर्षित राणा, और जितेश शर्मा को टीम में जगह मिली थी.

हालांकि, अब यशस्वी, संजू और शिवम जिम्बाब्वे में टीम से जुड़ चुके हैं, जिससे साई, हर्षित और जितेश के स्क्वाड में बने रहने पर संकट आ गया है. बीसीसीआई को अब फैसला करना है कि इन खिलाड़ियों का क्या होगा.

कौन हो सकते हैं बाहर?

पहले दो मैचों में सिर्फ साई सुदर्शन को खेलने का मौका मिला, जबकि हर्षित राणा और जितेश शर्मा बेंच पर रहे. अब यशस्वी, संजू और शिवम के आने से इन तीनों की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है. बीसीसीआई ने अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन संभावना है कि ये तीनों खिलाड़ी टीम से बाहर हो सकते हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H