ICC Player of the Month: आईसीसी ने जून 2024 के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी है. जून 2024 का आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड भारतीय क्रिकेट के दो चमकते सितारों के नाम रहा, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम को गौरवान्वित किया और अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया. मेंस कैटेगरी में यह सम्मान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मिला है, जबकि वुमेंस कैटेगरी में भारतीय बैटर स्मृति मंधाना ने यह पुरस्कार जीता है.

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन किया. 2 से 29 जून तक चले इस टूर्नामेंट में बुमराह ने 8.26 की औसत से कुल 15 विकेट लिए और उनका इकॉनमी रेट महज 4.17 था. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. बुमराह को रोहित शर्मा और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज के साथ इस अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था. अवॉर्ड जीतने पर बुमराह ने इसे अपने परिवार को समर्पित किया और साथी खिलाड़ियों व कोचों का आभार व्यक्त किया.

वुमेंस कैटेगरी में स्मृति मंधाना ने जीता अवॉर्ड

वुमेंस कैटेगरी में स्मृति मंधाना को यह अवॉर्ड उनके शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया. जून में मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 113, 136 और 90 रन की पारियां खेलीं और इकलौते टेस्ट मैच में भी शतक लगाया. अवॉर्ड जीतने पर मंधाना ने खुशी जताई और उम्मीद व्यक्त की कि वे आगे भी टीम के लिए इसी तरह योगदान देती रहेंगी.