शिखिल ब्यौहार, भोपाल। विश्व हिंदू परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में हुई बैठक में हिन्दू मंदिरों और तीर्थ स्थलों के क्षेत्रों से मुस्लिम दुकानें बंद करने की मांग की गई है। जारी लिखित वक्तव्य में लिखा कि हमें अनेक स्थानों से जानकारी मिली है कि वहां जो लोग भारत माता की जय या वंदे-मातरम् भी नहीं बोल सकते और मूर्ति पूजा के विरोधी हैं। वे छद्म नामों से या हिन्दू देवी देवताओं के नामों से या हिन्दू आस्था केंद्रों के नाम से हमारे धर्म स्थलों पर प्रसाद व पूजा सामग्री बेच रहे हैं।

वक्तव्य में बताया गया है कि देशभर से अनेकों प्रत्यक्ष ऐसी घटनाएँ सामने आईं हैं, जहां सब्ज़ियों सहित अन्य खाद्य एवं पेय सामग्रियों पर थूक कर पहले उन्हें अपवित्र किया जाता है तत्पश्चात हिन्दू श्रद्धालुओं को बेचा जाता है। इससे हिन्दुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं। देश के अनेक तीर्थों में भगवान के भोग, श्रंगार व अर्पण इत्यादि से जुड़ी अनेक वस्तुओं को मुस्लिम समाज के लोग अपवित्र कर बेच रहे हैं, जो कि हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ है, जिसे अविलम्ब रोका जाना जरूरी है।

ऐसे धर्म द्रोहियों को बेनकाब करें

विश्व हिन्दू परिषद ने सभी राज्य सरकारों से मांग की है कि वे हिन्दू मंदिरों व धर्मस्थलों की पवित्रता को बनाए रखने मजहबी धोखेबाजों के विरुद्ध तुरंत प्रभावी कदम उठाएं, जिससे समाज की आस्था व विश्वास को किसी प्रकार की क्षति ना पहुंचे। विहिप ने हिंदू समाज से भी अपील की हैं कि ऐसे धर्म द्रोहियों से सावधान रहकर उन्हें बेनकाब करें और स्थानीय शासन प्रशासन को समय पर सूचित करें।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m