Rajasthan News: अजमेर. कोटड़ा क्षेत्र के ज्ञान विहार स्थित गोकुलधाम- 5 (फ्लैट) सोसायटी में सोमवार शाम को अचानक 7 वीं मंजिल की छत से एक नई नवेली दुल्हन संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसकी अस्पताल पहुंचने पर मौत हो गई.

मृतका की एक दिन पहले ही शादी हुई थी, मौत के समय घर में शादी के बाद की रस्में चल रही थीं. फिलहाल ससुराल पक्ष मामले में चुप्पी साधे है. क्रिश्चियनगंज पुलिस के अनुसार मृतका कोटड़ा ज्ञान विहार स्थित गोकुलधाम सोसायटी की छठी मंजिल निवासी कोमल शर्मा (32) पत्नी रौनक बंसल है, जिसका पीहर चित्रकूट वैशाली नगर जयपुर में है. एसआई नारायण सिंह ने मीडिया को बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक महिला गोकुलधाम की सातवीं मंजिल से नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई है. जिस पर वह मय टीम के अस्पताल पहुंचे. कुछ देर के उपचार के दौरान ही मौत हो गई.

पति कुर्सी लेकर लौटा तो नीचे घायल पड़ी दिखी पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कोमल की गोकुलधाम निवासी रौनक बंसल (अग्रवाल) से रविवार को ही शादी हुई थी. सोमवार सुबह 9 बजे ही वह समारोह स्थल से विदा होकर गोकुलधाम आए थे. दिन में दुल्हन के घर आने की रस्में निभाई जा रही थीं. बंसल परिवार के परिचित लोगों ने बताया कि दोपहर में रस्मों में बैठे रहने व दुल्हन के जोड़े में वह परेशान हो गई थी. इस पर उसने पति को कहा कि उसका जी खराब हो रहा है.

वह कोमल को छत पर ले गया. रौनक की माने तो कोमल ने कुछ देर छत पर ही बैठने के लिए बोला तो रौनक उसके लिए कुर्सी लेने के लिए नीचे आ गया. जब वह कुर्सी लेकर वापस छत पर आया तो उसे कोमल दिखाई नहीं दी. उसने आसपास देखा तो वह गोकुलधाम की दूसरी ओर बने एक मैरीज गार्डन के गोदाम की जमीन पर घायल पड़ी थी. जिसे अस्पताल पहुंचाया. वह किन हालत में गिरी है इस संबंध में रौनक ने भी अनभिज्ञता जाहिर कर दी.

दहेज के लिए टार्चर करने का आरोप

पुलिस व बंसल परिवार की सूचना पर मृतका के पिता दीपक शर्मा भी परिवार सहित देर शाम को अजमेर पहुंच गए. कोमल की बहन सोनाली का आरोप था कि रौनक ने शादी के समय भी शराब का सेवन कर रखा था. उसने कोमल दीदी से झगड़ा भी किया था. वहीं पिता दीपक शर्मा ने भी पुलिस को बताया कि शादी में दिए जाने वाले लिफाफों को लेकर भी रौनक व उसके परिजन ने विवाद किया था, वह दहेज की मांग कर रहे थे. उनका आरोप है कि दहेज के लिए कोमल को भी बहुत ज्यादा टार्चर किया, जिससे उसकी मौत हुई है. उन्होंने रौनक व उसके घरवालों को ही कोमल की मौत का जिम्मेदार ठहराया है.

अधिकारियों ने गहनता से निरीक्षण किया

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक (अजमेर उत्तर) रूद्रप्रकाश शर्मा, सीआई अरविन्द सिंह चारण मय टीम के अस्पताल पहुंचे. मौके पर एफएसएल टीम व एमओबी टीम बुलवा लिया. पुलिस ने परिजन सहित आसपास के लोगों से भी मामले में पूछताछ की है. जिससे घटना की सच्चाई सामने आ सके. पुलिस ने फिलहाल मृतका कोमल के पिता की शिकायत पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मंगलवार को मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराएगी.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें