मानसून के मौसम में चेहरे पर लगा मेकअप खराब हो जाता है या बह जाता है. बढ़ी हुई उमस (Humidity), बारिश, पसीने और गर्मी से मेकअप बहने लगता है. ऐसे में महिलाओं को बरसात के दिनों में अपनी मेकअप दिनचर्या में waterproof प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए.आप बारिश के मौसम में भी खूबसूरत और शानदार दिखने के लिए इन 5 मेकअप टिप्स को अपनाएं. इनके जरिए आपका मेकअप पूरे दिन टिका रहेगा और बहेगा नहीं.

आइए जानें क्या हैं वो Tips

लगाएं वाटरप्रूफ फाउंडेशन

बारिश के दिनों में आपको अपने मेकअप की शुरुआत एक अच्छे वाटरप्रूफ फाउंडेशन से करनी चाहिए. यह एक चिकनी परत प्रदान करता है, जो नमी का प्रतिरोध करती है.इस मौसम में हल्के फॉर्मूला वाला फाउंडेशन चुनें, जो आपके रोमछिद्रों को बंद नहीं करेगा और दाग-धब्बों को भी छिपा देगा. वाटरप्रूफ फाउंडेशन आपके फेस को नेचुरल चमक देता है और पसीने को रोकता हैं और बारिश में भी चेहरे को बेदाग बनाए रखते हैं.

हल्के कंसीलर का करें इस्तेमाल

अपने चेहरे पर दिखने वाले जिद्दी दाग-धब्बों और आंखों के नीचे के काले घेरों को छुपाने के लिए एक वाटरप्रूफ कंसीलर इस्तेमाल करें.एक हल्का और क्रीमी बनावट वाला कंसीलर चुनें, जो नमी का सामना कर सके.यह उत्पाद आपकी आखों को बड़ा दिखाने में मदद करता है और काले घेरों को भी गायब कर देता है. यह चेहरे पर झुर्रियां पैदा किए बिना निखार प्रदान करता है.

वाटरप्रूफ आई लाइनर का करें चुनाव

सभी महिलाओं को मेकअप में चार चांद लगाने के लिए आई लाइनर उपयोग करना पसंद होता है. यह उत्पाद आपकी आखों को सुंदर और बड़ा दिखाने में मदद करता है.हालांकि, बरसात के दिनों में अधिकतर महिलाओं का आई लाइनर बह जाता है या फैल जाता है. अगर आप आई लाइनर को पूरे दिन लगाकर रखना चाहती हैं तो इसका वॉटरप्रूफ विकल्प चुनें.इसके अलावा पेंसिल आई लाइनर के मुकाबले जेल और लिक्विड आई लाइनर अधिक समय तक टिकते हैं.

वाटरप्रूफ मस्कारा आएगा काम

कई बार जब महिलाओं का मेकअप लगाने का मन नहीं होता, तब वे महज मस्कारा लगाकर घर से निकल जाती हैं. हालांकि, मानसून के दौरान यह उत्पाद आसानी से बह जाता है.इसके कारण आपका पूरा चेहरा खराब दिख सकता है और काला पड़ सकता है. इस समस्या से बचने के लिए आप इस मौसम में वाटरप्रूफ मस्कारा ही लगाएं.अधिक मात्रा और लंबाई प्रदान करने वाला मस्कारा चुनें, जो आपकी पलकों को घना दिखा सके.

स्मज-प्रूफ लिपस्टिक का करें उपयोग 

मानसून में सबसे आकर्षक दिखने के लिए आपको खूबसूरत और चटक रंगों वाली लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए. हालांकि, साधारण लिपस्टिक भी बारिश से खराब हो सकती है और फैल सकती है.ऐसे में आपको एक अच्छी स्मज-प्रूफ लिपस्टिक में निवेश करना चाहिए. लंबे समय तक टिकने वाली लिपस्टिक का चुनाव करें.