Hathras Stampede. हाथरस जिले के फुलरई गांव में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से सवा सौ लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इससे पहले संत प्रेमानंद महाराज ने लोगों को चेतावनी दी थी कि बाबाओं के नौटंकी नाटक पर भरोसा मत करो. अगर किसी को कोई बीमारी हो तो डॉक्टर के पास जाएं.

भोले बाबा के नाम से प्रस‍िद्ध सूरज पाल दावा करता है कि उसके हैंडपंप से न‍िकलने वाला पानी रोगों को दूर करता है. इसके अलावा भी कई बाबा ऐसे हैं, जो चमत्‍कारों से रोगों को दूर करने का दावा करते हैं. प्रेमानंद महाराज ने ऐसे कई बाबाओं से सावधान रहने की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें – Hathras Stampede की SIT रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद CM योगी ने की कड़ी कार्रवाई, SDM, CO सहित 6 अधिकारी निलंबित

लोगों को समझाते हुए प्रेमानंद महाराज ने कहा, ‘भगवान ने हनुमान जी को दवाई लेने भेजा था. नहीं भेजा था, बताओ. आप समझो कि वहां छू-छा वाला कोई बुला लेते हनुमानजी. उस समय व‍िश्‍व में कोई तांत्र‍िक, कोई मंत्र ऐसा नहीं था क्‍या, अच्‍छा राम जी से बढ़कर कोई है क्‍या…? लेकिन दवाई लाई गई या नहीं लाई गई.

प्रेमानंद महाराज देते हैं ये सलाह

संत प्रेमानंद महाराज ने कहा, वैद्य बुलाया गया, दवाई लाई गई, पीसकर प‍िलाई गई और वो पूरी कथा आपको पता है. हम कहते हैं कि ऐसे नौटंकी-नाटक पर भरोसा मत करो. जब तुम्‍हें कोई रोग हो, तो अच्‍छे डाक्‍टरों से सलाह लो, दवाई लो और भगवान का नाम जप करो.’ प्रेमानंद महाराज भक्‍तों को कर्म पर चलते हुए भक्‍तिमार्ग पर बने रहने की सलाह देते हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक