शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल में ‘मड कार रैली’ आयोजन के नाम पर भोपाली रहीसजादे नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए। बाघ भ्रमण और संरक्षित रातापानी अभयारण्य में Mud car rally का आयोजन कर नियमों का जमकर उल्लंघन किया। संरक्षित वन क्षेत्र के जंगलों में एक दो नहीं बल्कि 40 से 70 जिप्सी वाहनों के साथ हुड़दंग मचाया। जिसका वीडियो भी सामने आया है। 

MP IPS Transfer: दो DIG समेत 4 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, मिली नई जिम्मेदारी, आदेश जारी

लेकिन इसमें हैरानी वाली बात यह है कि वन विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी रहीसजादों के सामने बौना बना रहा।  नाबालिग बच्चे भी 100 की रफ्तार से जिप्सी दौड़ाते नजर आए। जो पर्यावरण संरक्षण अधिनियम, 1986, जल (प्रदूषण निवारण और नियंत्रण) अधिनियम 1974, ध्वनि प्रदूषण अधिनियम नियम, 2000,वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972, जैव विविधता अधिनियम 2002  जैसे कई नियमो का खुला उल्लंघन है।   

‘अमित भाई से मेरा मजाक-मजाक में हुआ था हार्ड डिस्कशन…’, लोकसभा स्पीकर के सामने ऐसा क्यों बोले मंत्री कैलाश विजयर्गीय ?

वहीं रहीसजादों के संरक्षित वन क्षेत्र में हुड़दंग मचाने का वीडियो सामने आयने के बाद पर्यावरण और वन प्रेमियों ने शिकायत कर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। रहीसजादों के फर्राटे से जिप्सी दौड़ाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। अब देखना गौरतलब होगा कि इस मामले में प्रशासन क्या कार्रवाई करता है ?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m