शुभम जायसवाल, राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले से हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। यहां ब्यावरा में  तीन मंजिला निर्माणाधीन मकान अचानक से गिर गया। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि दो लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है। घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

MP Transfer Policy: प्रदेश की नई ट्रांसफर पॉलिसी तैयार, सभी संवर्ग में 20 फीसदी से अधिक नहीं होंगे तबादले, CM मोहन मंत्रियों से करेंगे विचार मंथन

हादसा मंगलवार शाम को शिवधाम कॉलोनी में हुआ। घटना की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन और रेस्क्यू की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इस दौरान एक मजदूर का शव मलबे से निकाला गया है, जबकि कई लोग घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है। वहीं दो-तीन मजदूरों के मलबे में फंसे होने की खबर है।    

तीसरे मंजिल की छत डालते समय हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार घटना मकान के तीसरे मंजिल की छत डालते समय हुई। गीला मलबे समेत निर्माणाधीन मकान धराशायी होकर गिर गया। फिलहाल मौके पर रेस्क्यू का कार्य जारी है।    

22 मजदूर कर रहे थे काम 


जिस वक्त मकान गिरा उस वक्त लगभग 22 मजदूर काम कर रहे थे। ब्यावरा की अजनार नदी से सटा हुआ ये मकान बनाया जा रहा था। जिस पर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। प्रशासन की टीम भी जांच में जुट गई क्या यह अवैध निर्माण किया जा रहा था या वैध मकान बनाया जा रहा था। सवाल यह है कि अगर यह अवैध निर्माण किया जा रहा था तो इसकी परमिशन किसने दी। तीन मंजिला मकान बनता चला गया जिम्मेदार अधिकारियों ने रोक क्यों नही लगाई ? सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने भी इस हादसे पर दुख जताया और मृतक के परिजनों को शासन की ओर से चार लाख की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m