IND-W Vs SA-W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. भारतीय महिला टीम ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अ​फ्रीका को 10 विकेट से हराया.

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 55 गेंद शेष रहते हुए 10 विकेट से हराया. तेज गेंदबाज वस्त्राकर (13 रन पर चार विकेट) और स्पिनर राधा (छह रन पर तीन विकेट) ने तीन विकेट लिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 17.1 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई.

भारत ने 10.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 88 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। स्मृति मंधाना 40 गेंद पर 54 रन और शेफाली वर्मा 25 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रही. दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच 12 रन से जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था. भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करने के अलावा एकमात्र टेस्ट मैच भी अपने नाम किया था.

मंधाना ने अयोबांगा खाका पर दो चौके लगाकर शुरुआत की। इसके बाद दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने सहजता से रन बटोरे. भारत में पावर प्ले में 40 रन बनाए. इसके बाद मंधाना दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजों पर पूरी तरह हावी हो गई. मंधाना ने नेदिन डि क्लर्क पर दो चौके और विजयी छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के लगाए. शेफाली ने अपनी पारी में तीन चौके लगाए. जब वह 24 रन पर थी तब उन्हें जीवनदान भी मिला.

इससे पहले, भारत की तरफ से वस्त्राकर और राधा के अलावा अरुंधति रेड्डी (14 रन पर एक विकेट), श्रेयंका पाटिल (19 रन पर एक विकेट) और दीप्ति शर्मा (20 रन पर एक विकेट) ने एक-एक विकेट चटकाया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सलामी बल्लेबाज तेजमिन ब्रिट्स (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाई.

चार विकेट लेने के लिए वस्त्रकार को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. चेन्नई में इसी मैदान पर 190 रनों का पीछा करते हुए वे पहला टी20 मैच 12 रनों से हार गए थे. दूसरा मैच पहली पारी के बाद बारिश की भेंट चढ़ गया था, जब मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे.